logo-image

देश में ओमिक्रॉन के केस बढ़कर हुए 37, चंडीगढ़ व नागपुर में पहला केस मिला

भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर 37 हो गए हैं. रविवार को आंध्र प्रदेश के बाद चंडीगढ़ और नागपुर में ओमिक्रॉन का पहला केस मिला है.

Updated on: 12 Dec 2021, 08:29 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. रविवार को आंध्र प्रदेश के बाद चंडीगढ़ और नागपुर में भी ओमिक्रॉन के केस की पुष्टि हुई है. यह चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन का पहला केस है. जबकि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के केस बढ़कर 18 हो गए हैं. ओमिक्रॉन के केस सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. ​जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ में जो युवक ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला है, वह इटली से आया था. दरअसल, इटली से चंडीगढ़ अपने रिश्तेदारों से मिलने आए 20 वर्षीय युवक ने पहुंचने पर अपना टेस्ट कराया था, जिसमें वह संक्रमित पाया गया. 

कोरोना  पॉजिटिव आने के बाद युवक को आइसोलेशन में रखा गया था और उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए एनसीडीसी, नई दिल्ली भेजा गया था. युवक ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने इटली में फाइजर का टीका लिया था. युवक के साथ उसके फैमिली के अन्य मेंबर्स भी पॉजिटिव पाए गए थे, जिनको आइसोलेट किया गया था. लेकिन अब उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. चंडीगढ़ के हेल्थ डिपार्टमेंट ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने आग्रह किया कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए.