logo-image

देश में ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों की ऐसी है हालत, संपर्क में आए इतने लोग भी संक्रमित

दोनों ओमिक्रॉन पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए लोगों की ट्रैकिंग की है. दोनों में से एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में 12 लोग आए, जबकि दूसरे के व्यक्ति के संपर्क में 212 आए हैं, जिनको क्वारंटाइन किया गया है

Updated on: 02 Dec 2021, 07:44 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भारत में दस्तक दे चुका है. कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद देश का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में आ गया है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें इस नए वेरिएंट की रोकथाम के प्रयास में जुट गई हैं. कर्नाटक में मिले ओमिक्रॉन के केसों ने देश में सनसनी फैला दी है. लेकिन इस बीच लोगों के जेहन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए लोगों की हालत कैसी है? हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के अनुसार संक्रमित लोगों में से एक शख्स पहले ही ठीक हो चुका है, जबकि दूसरा बेंगलुरु के एक होटल में क्वारंटाइन है. फिलहाल दोनों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं. आपको बता दें कि ओमिक्रॉन की दस्तक के साथ बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने कोविड वार रूम में एक आपात बैठक बुलाई.

यह खबर भी पढ़ें- राहत: तलाश लिया गया Omicron Virus का तोड़! अब वैक्सीन की तैयारी

इसके साथ ही बीबीएमपी ने दोनों ओमिक्रॉन पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए लोगों की ट्रैकिंग की है. दोनों में से एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में 12 लोग आए, जबकि दूसरे के व्यक्ति के संपर्क में 212 आए हैं, जिनको क्वारंटाइन किया गया है. अभी उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार दोनों मरीजों में से एक की उम्र 66 और दूसरे की उम्र 46 साल है. बताया गया कि ओमिक्रॉन संक्रमित पहला व्यक्ति एक नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था, जबकि दूसरा 15 नवंबर से 20 नवंबर के बीच आया.