News Nation Logo

BREAKING

Banner

हिरासत में उमर अब्दुल्ला खेल रहे वीडियो गेम, तो महबूबा मुफ्ती पढ़ रहीं किताबें

शेष दुनिया से कटे नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी नेता फिल्में देखकर वीडियो गेम खेल कर या किताबें पढ़कर अपना समय काट रहे हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 18 Aug 2019, 11:19:35 AM
अलग-अलग नजरबंद हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती.

अलग-अलग नजरबंद हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती.

highlights

  • उमर अब्दुल्ला हरि निवास महल में हैं तो महबूबा मुफ्ती चश्मे शाही में.
  • नेशनल कांफ्रेंस नेता फिल्में देखकर और वीडियो गेम खेल कर रहे टाइम पास.
  • महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़कर काट रहीं दिन और रात.

श्रीनगर.:

लगभग 12 दिन होने को आए हैं, जबसे जम्मू-कश्मीर राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं. पहले नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के इन शीर्ष नेताओं को एक साथ रखा गया था, लेकिन परस्पर तीखे वाद-विवाद के बाद दोनों को अलग-अलग जगहों पर नजरबंद रखा गया है. शेष दुनिया से कटे नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी नेता फिल्में देखकर वीडियो गेम खेल कर या किताबें पढ़कर अपना समय काट रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान को सता रहा भारत के हमले का खौफ, इस्लामाबाद में हुई बड़ी बैठक

अलग-अलग नजरबंद हैं बड़े नेता
शुरुआती दिनों में उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को हरि निवास महल में रखा गया था, लेकिन राज्य से धारा 370 हटाए जाने के बाद दोनों नेता आपस में ही भिड़ गए थे और एक-दूसरे को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे थे. इसके बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती को चश्‍मे शाही में रखा गया है, जबकि अब्दुल्ला हरि निवास महल में ही हैं. पूर्व सीएम फारूक अब्‍दुल्‍ला को उनके घर में नजरबंद किया गया है. एनसी पीडीपी और के अन्‍य नेताओं तथा पीपल्‍स कॉन्‍फ्रेंस के सज्‍जाद लोन को संतूर लेक व्‍यू होटेल के कमरों में रखा गया है. यह होटेल डल झील के किनारे पर बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः दुनिया को बेवकूफ बना रहा दुष्ट पाकिस्तान, अब आतंकी समूहों पर कर रहा फर्जी एफआईआर

कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उमर अब्‍दुल्‍ला को हिरासत के दौरान हॉलीवुड फिल्‍मों की डीवीडी दी गई है. पूर्व सीएम को हरि निवास के अंदर मॉर्निंग वॉक की अनुमति दी गई है. यह पैलेस 9 हेक्‍टेयर में फैला है, जिसमें जिम की सुविधा भी है. दूसरी ओर पीडीपी अध्‍यक्ष महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़कर अपना समय व्‍य‍तीत कर रही हैं. उन्‍हें पास के मुगल गार्डेन इलाके में टहलने की अनुमति दी गई. गौरतलब है कि कश्‍मीर में तेजी से हालात सामान्‍य हो रहे हैं. सामान्‍य जनजीवन सुचारू बनाने के उद्देश्‍य से पांच जिलों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा शुरू करने के बाद अब सोमवार से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्‍कूलों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

First Published : 18 Aug 2019, 11:05:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×