News Nation Logo

BREAKING

Banner

Lock Down: उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लॉकडाउन पर उठाए सवाल, डाली जम्मू की ये तस्वीरें

उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को एक ऐसे ही ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें जम्मू की सड़कों पर भारी ट्रैफिक दिख रहा है. दरअसल में, मोहित कंधारी नाम ने एक ट्विटर यूजर ने जम्मू-कश्मीर की 3 तस्वीरें ट्वीट की हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Apr 2020, 11:25:33 PM
Omar Abdullah

उमर अब्दुल्ला (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

जब पूरी दुनिया चीन के वुहान से आए कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण के सामने घुटने टेक चुकी थी तब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सूझबूझ से देश में लॉक डाउन (Lock Down) करवा कर इस महामारी के वायरस को प्रभावी नहीं होने दिया. लेकिन देश में बहुत से लोग सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने में लगे रहते हैं. यहां तक कि लॉकडाउन को तोड़ने की राजनीतिक साजिशें भी दिखाई दीं लेकिन इन सब के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को अभी भी सीमित दायरे में जकड़कर रखा है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लगातार देश में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो नहीं चाहते हैं कि लॉकडाउन सफल हो. पहले दिल्ली के आनंद विहार फिर मुंबई के बांद्रा स्टेशन और अब ताजा मामला जम्मू-कश्मीर का है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का है जिन्होंने बुधवार को एक ट्वीट को रीट्वीट कर के यह दिखाना चाहा है कि अभी भी देश में लॉकडाउन के नियमों को और सख्त करना चाहिए. क्योंकि ट्वीट की गई इस तस्वीर में जम्मू-कश्मीर में लॉक डाउन की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दे रही हैं.

उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को एक ऐसे ही ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें जम्मू की सड़कों पर भारी ट्रैफिक दिख रहा है. दरअसल में, मोहित कंधारी नाम ने एक ट्विटर यूजर ने जम्मू-कश्मीर की 3 तस्वीरें ट्वीट की हैं. इन तस्वीरों को लेकर इस यूजर ने इस बात का दावा किया है कि ये तस्वीरें जम्मू की हैं. मोहित कंधारी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, 'जम्मू में स्वागत है. कोरोना वायरस को मात देने के लिए हर कोई ग्राउंड जीरो पर उतर चुका है. लॉकडाउन में नियमों को और सख्त किए जाने की जरूरत है.'

इसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मैं मान रहा हूं कि ये अभी की तस्वीरें हैं और मेरे पास यह मानने का कोई कारण नहीं है कि वे नहीं हैं. ये तस्वीरें लॉकडाउन पर सवाल खड़े करती हैं. श्रीनगर में नगरपालिका के कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात हैं और जम्मू में सभी मुक्त हैं.' वहीं जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 22 नए पॉजिटिव मामले आए हैं. इसमें जम्मू से 4 और कश्मीर से 18 मामले हैं. इस तरह से अब जम्मू कश्मीर से कुल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 300 से भी ऊपर जा चुकी है जिनमें से जम्मू से कुल 54 मरीज और 246 मरीज कश्मीर से हैं.

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अभी कोविड-19 मामले में राहत की खबर है क्योंकि अभी ये मामला कम्युनिटी स्तर तक नहीं पहुंचा है देश के सभी जिलों में कोरोना की गंभीरता का आंकलन किया जाएगा और इसके बाद इन्हें रेड, ग्रीन और ऑरेंज सेक्टर में डिवाइड किया जाएगा. इसके अलावा 20 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों में ढील भी दी जाएगी. आपको बता दें कि मौजूदा समय में देश में कोरोना वायरस से पीड़ित संक्रमित मरीजों की संख्या 11 हजार 900 के पार चली गई है जबकि 392 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी है. वही 344 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट गए हैं.

First Published : 15 Apr 2020, 10:32:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो