logo-image

WFI अध्यक्ष के खिलाफ शीर्ष पहलवानों ने फिर खोला मोर्चा, जंतर-मंतर पर बिताई रात

कुछ दिन पहले यौन शोषण के खिलाफ भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के खिलाफ मौर्चा खोलने वाले भारत के शीर्ष पहलवानों ने एक नई पुलिस एफआईआर दर्ज कराई है

Updated on: 24 Apr 2023, 10:15 AM

New Delhi:

Wrestler-WFI Controversy: कुछ दिन पहले यौन शोषण के खिलाफ भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के खिलाफ मौर्चा खोलने वाले भारत के शीर्ष पहलवानों ने एक नई पुलिस एफआईआर दर्ज कराई है. जिसके लेकर सारे पहलवान राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर इकट्ठा हो गए हैं. आपको बता दें कि 7 महिला पहलवानों ने दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में डब्ल्यूएफआई के चेयरमैन बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला पहलवाने ने शिकायत में बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. 

पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा- न्याय होना चाहिए

इस दौरान पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि हमारे कई सारे साथी बाहर(जंतर-मंतर के) बैठे हैं, उनको अंदर नहीं आने दे रहे हैं. इन लोगों ने हमारा खाना-पानी सब बंद कर दिया है कि कुछ भी अंदर नहीं जाएगा. जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन पर पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली कमेटी के सदस्य और पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि पुलिस अपनी प्रक्रिया के हिसाब से काम करेगी. न्याय होना चाहिए. कमेटी ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को दे दी है, किसी को सज़ा देना और निर्दोष करार करना न्यायलय का काम है. 

राजनीतिक लोगों का भी स्वागत

वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि WFI प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच पुलिस ने उनकी(प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की) शिकायत पर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि इससे पहले  WFI प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा था कि अभी शिकायत किए हुए 48 घंटे से ज्यादा हो गया मगर अभी तक FIR नहीं हुई है...इस बार सभी का स्वागत है. कोई भी पार्टी (भाजपा, कांग्रेस, AAP) आए, सभी का स्वागत है.