News Nation Logo
Banner

ऑलिम्पिक संघ से जुड़े खिलाड़ियों को पराग का दूध और दुग्ध उत्पाद के दाम में मिलेगी छूट

उत्तर प्रदेश ऑलिम्पिक संघ ( Uttar Pradesh Olympic Association ) से जुड़े खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. ऑलिम्पिक संघ से जुड़े खिलाड़ियों को पराग का दूध और दुग्ध उत्पाद ( Parag milk and milk products ) के दाम में छूट मिलेगी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Aug 2021, 11:43:49 PM
Milk

Milk (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश ऑलिम्पिक संघ ( Uttar Pradesh Olympic Association ) से जुड़े खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. ऑलिम्पिक संघ से जुड़े खिलाड़ियों को पराग का दूध और दुग्ध उत्पाद ( Parag milk and milk products ) के दाम में छूट मिलेगी. जानकारी के अनुसार 57 रुपए प्रति किलोग्राम वाला दूध खिलाड़ियों 54 रुपए में मिलेगा. वहीं, 200 ग्राम देशी घी 106 रुपए की जगह 93.83 रुपए का मिलेगा. उत्तर प्रदेश ऑलिम्पिक संघ से जुड़े खिलाड़ियों  को एक किलोग्राम रसगुल्ला 320 रुपए की जगह 288.46 रुपए का मिलेगा.

यह भी पढ़ें : आरबीआई के डिप्टी गवर्नर, छोटे वित्तीय बैंकों के एमडी ने अहम मुद्दों पर की चर्चा

दुग्ध उत्पाद रियायती दरों पर उपलब्ध कराए जाएंगे

आपको बता दें उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन और पराग डेरी लखनऊ ने दुग्ध उत्पादों को खिलाड़ियों को सस्ती दरों पर उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. इस दौरान एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर भी किए गए. इसके लिए पराग डेरी कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड के 29 पार्क रोड, लखनऊ स्थित कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय व महाप्रबंधक पराग डेयरी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए उत्तर प्रदेश सरकार के दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने हस्ताक्षर किए. सहमति पत्र के अनुसार लखनऊ में स्थित पराग के विभिन्न बूथों पर खिलाड़ियों के लिए दूुग्ध व अन्य दुग्ध उत्पाद रियायती दरों पर उपलब्ध कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान: काबुल ब्लास्ट केस में आईएसआईएस के 3 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में केवल लखनऊ में शुरू

इस दौरान दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि अभी इसको पायलट प्रोजेक्ट के रूप में केवल लखनऊ में शुरू किया जा रहा है. हालांकि आने वाले दिनों में इसे पूरे उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि आगे की योजना का मार्गदर्शन खुद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. चौधरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य के सभी खिलाड़ियों को राज्य सरकार की इस पहल का लाभ मिले. वहीं, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि इस योजना का सबसे बड़ा लाभ आर्थिक रूप से कमजोर खिलाड़ियों को मिल सकेगा. योगी सरकार की इस पहले से उनको पर्याप्त न्यूट्रीशन के लिए डायट का पालन करना आसान होगा.

First Published : 27 Aug 2021, 08:13:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Olympic Association