logo-image

चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा बयान

पांच राज्यों में विधानसभा खत्म होने के साथ ही, देश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

Updated on: 08 Mar 2022, 04:35 PM

highlights

  • दुनिया के एक हिस्से में है युद्ध जैसी स्थिति
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार से तय होती है कीमत
  • जनता के हित को ध्यान में रखकर होगा फैसला

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में विधानसभा खत्म होने के साथ ही, देश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. दरअसल, रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में भारी उछाल दर्ज की है, लेकिन पांच राज्यों में जारी चुनाव को देखते हुए तेल के दाम नहीं बढ़ाए गए. इस बीच उत्तर प्रदेश के आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा था. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि आज आखिरी चरण का मतदान है. मोदी सरकार का ऑफर खत्म होने वाला है. लिहाजा, अपनी टंकी भरवा लीजिए. इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने ट्वीट किया है कि तेल का दाम सरकार के नियंत्रण में नहीं है. इन वक्त दुनिया में युद्द जैसी स्थिति होने की वजह से कच्चा तेल बहुत ही महंगा हो गया है. लिहाजा, जो जनता के हित में होगा सरकार वही फैसला करेगी. 

चुनाव के बाद तेल की कीमत में वृद्धि की अटकलों के बीच मंगलवार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ लोग यह अफवाहें फैला रहे हैं कि  सरकार ने चुनाव की वजह से तेल की कीमत को कंट्रोल कर रखा है. जबकि सच्चाई ये है कि तेल की कीमतों का संबंध अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत से है. इस वक्त दुनिया में युद्ध जैसी स्थिति है. लिहाजा तेल कंपनियां इस को ध्यान में रखते हुए जनता के लिए जो सही होगा वह फैसला करेगी. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश ये है कि देश में ऊर्जा की आपूर्ति सतत बनी रहे. 


पेट्रोल पंपों पर लग गई थी लंबी-लंबी लाइनचुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा बयान
गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उछाल के बावजूद चुनाव के दौरान तेल के दाम बढ़ोतरी नहीं की गई थी. लिहाजा, उत्तर प्रदेश के आखिरी चरण के चुनाव के बाद तेल की कीमत में बढ़ोतरी की आशंका को देखते हुए सोमवार को देशभर में पेट्रोल पंपों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली थी. दरअसल, उत्तर प्रदेश के आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा था. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि आज आखिरी चरण का मतदान है. मोदी सरकार का ऑफर खत्म होने वाला है, जल्दी से अपने टैंक भरवा लीजिए.