logo-image

Odisha Train Accident : रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान

बालासोर ट्रेन हादसा भारतीय इतिहास की तीसरी ऐसी घटना है, जब तेज रफ्तार से आ रही तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई.

Updated on: 03 Jun 2023, 01:18 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : बालासोर ट्रेन हादसे पर लगातार अपडेट आ रही है. ट्रेन हादसे के बाद चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेस्क्यू मिशन पूरा हो गया है. परिजनों को सूचना दी जा रही है. ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से अभी तक 280 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 900 से अधिक यात्री घायल हैं. घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है. इधर ट्रेन हादसे पर रेल मंत्रालय ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्पतालों में भर्ती घायलों से मिलने के लिए बालासोर जाएंगे. वहीं, इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 

एनडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल ने ट्रेन हादसे पर जानकारी देते हुए बताया कि, 'यह एक बहुत ही दुखद घटना है, यह जानमाल का बहुत बड़ा नुकसान है. उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ 9 टीमें के करीब 300 से अधिक जवान एसडीआरएफ और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा किया है.

यह भी पढ़ें: Video: Drone कैमरे से देखिए Balasore Train Accident की तबाही, हर तरफ बर्बादी

सेना ने भी संभाला मोर्चा

NDRF, SDRF समेत सेना ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन का मोर्चा संभाला था. एंबुलेंस और सहायता सेवाओं के साथ सेना की चिकित्सा और इंजीनियरिंग टीमों को पूर्वी कमान से लाया गया था.  

मरने वाले यात्रियों की बढ़ सकती है संख्या

रेल हादसे में अभी तक 280 यात्रियों की मौत हो चुकी है. वहीं, 900 से अधिक लोग घायल हैं. इसमें कई यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों के ICU में इलाज जारी है. हालांकि, बताया जा रहा है कि मरने वाले यात्रियों की संख्या अभी बढ़ सकती है.