logo-image

Odisha Train Accident: दुर्घटना स्थल पर दोबारा पहुंची CBI की टीम, जानें क्या मिला?

Odisha Train Accident : सीबीआई की टीम ने बालासोर रेल हादसे की जांच अपने हाथों में ले ली है. सीबीआई ने मंगलवार को एक ही दिन में दो बार घटनास्थल का निरीक्षण किया है.

Updated on: 06 Jun 2023, 11:54 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में 2 जून को हुए ट्रेन हादसे को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अपनी जांच शुरू कर दी है. CBI ने मंगलावर को एक दिन में दो बार घटनास्थल का दौरा किया है. सीबीआई की टीम देर रात दोबारा अचानक से बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल और बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन पहुंची और बारीकी से जांच पड़ताल की है. आपको बता दें कि इससे पहले सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम सुबह बालासोर पहुंची थी.

बालासोर के बहनागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को कोरोमंडल एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई थी. इस हादसे में अब तक 288 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हैं. रेलवे की सिफारिश पर सीबीआई की टीम ने इस मामले की जांच अपने हाथों में ले ली है. सीबीआई के अधिकारी ने एक ही दिन में दो बार सुबह और देर रात बालासोर ट्रेन घटनास्थल और बहनागा रेलवे का दौरा किया है. टीम ने सबसे पहले सिग्नल रूम एवं पटरियों को चेक किया और इसके बाद रेलवे के अफसरों से पूछताछ की. साथ ही सीबीआई ने मुकदमा भी दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident : CM ममता बनर्जी ने ट्रेन हादसे के पीड़ितों को बुलाया कोलकाता तो BJP ने साधा निशाना

वहीं, ओडिशा रेल दुर्घटना को लेकर विपक्षी पार्टियों ने अब राजनीति शुरू कर दी हैं. जहां एक तरफ कुछ विपक्षी दलों ने हादसे पर सवाल उठाए हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ने रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा है. दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि बालासोर हादसे के बाद दोबारा बुधवार से शालीमार स्टेशन से कोरोमंडल एक्सप्रेस चलेगी. अपने पुराने समय पर ही ट्रेन चलेगी. अभी तक अप (भुवनेश्वर) लाइन पर 40 ट्रेनें चली हैं, जिसमें 24 मालगाड़िया हैं. डाउन (हावड़ा की ओर) लाइन में कुल 49 ट्रेंने चली हैं, जिसमें से 26 मालगाड़ियां हैं, अभी कुल 536 लोगों को मुआवजा की राशि दी जा चुकी है.