logo-image

Odisha Train Accident: इस्तीफे की मांग को लेकर बोले रेल मंत्री- यह समय राजनीति का नहीं

ओडिशा के बालासोर में भयानक रेल दुर्घटना के बाद विपक्ष रेल मंत्री से इस्तीफा मांग रहा है. इस दौरान कई बड़े नेताओं ने विभिन्न तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की.

Updated on: 03 Jun 2023, 08:45 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार रात को भीषण रेल दुर्घटना को लेकर विपक्ष हंगामा खड़ा कर रहा है. वह लगातार रेल मंत्री अश्निनी वैष्णव से इस्तीफा मांग रहा है. इस पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है. उनके पास वेदना करने के लिए शब्द नहीं हैं. वे कहीं नहीं जा रहे  हैं. यहीं रहने वाले हैं. इस भयानक हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है.  इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र से एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि इस घटना की विस्तार से जांच होना जरूरी है. तभी लोगों के सामने सच सामने आ सकेगा.

उन्होंने पुरानी मिसाल देते हुए  कहा, जब लालबहादुर शास्त्री रेल मंत्री थे. उनके कार्यकाल बड़ी रेल दुर्घटना हुई थी. तत्कालीन पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरु तब उनके इस्तीफे के खिलाफ थे. इसके बावजूद शास्त्री ने इस्तीफा दे दिया था.

 

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident पर किसी ने उठाए सवाल तो किसी ने मांगा इस्तीफा, जानें विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया?

ये सदी की सबसे बड़ी ट्रेन दुर्घटना: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शनिवार को ओडिशा हादसे के बाद बचाव कार्य का जायजा लेने  खुद मौके पर पहुंची थीं. उन्होंने कहा कि ये सदी सबसे बड़ी ट्रेन दुर्घटना है, इसकी उचित जांच होना जरूरी है. इसके पीछे बड़ी साजिश आशंका हो सकती है. 

सुधीर मुनगंटीवार ने पवार की बात पर प्रतिक्रिया दी

इस दौरान भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शरद पवार की प्रतिक्रिया पर कहा कि यह हास्यास्पद है.  जब कोरोना के दौरान हजारों लोगों की जान गई तब उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने इस्तीफा दिया था क्या. इस दौरान सांसद संजय राउत ने भी हादसे को लेकर रेलमंत्री से इस्तीफा मांगा. उन्होंने शरद पवार की मांग का समर्थन किया.