logo-image

Odisha: राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, खिड़की का शीशा टूटा, बाल-बाल बचे यात्री

Odisha: घटना ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच सामने आई. इस घटना में किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है. 

Updated on: 27 Nov 2023, 04:24 PM

नई दिल्ली:

Odisha: भारतीय रेलवे एक ओर तेजी से विकास के पथ पर है, वहीं दूसरी ओर अराजक तत्व लगातार इसमें रुकावट पैदा कर रहे हैं. वंदे भारत एक्सप्रेस के आने से रेलवे की छवि बदल रही है. देश भर में इसे विभिन्न रूटों पर चलाया जा रहा है. मगर कुछ लोगों को ये रास नहीं आ रहा है. बीते कुछ समय से राज्यों में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव करने की खबरें आती रही हैं. रविवार रात को एक और घटना में राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की खबर सामने आई है. ईस्ट कोस्ट रेलवे ने सोमवार को घटना की सूचना मिली है. यह घटना ढेंकनाल-अंगुल रेलवे खंड में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच सामने आई. इस घटना में किसी के हताहत कोई सूचना नहीं है. 

ये भी पढ़ें: Telangana Election 2023: तेलंगाना में गरजे पीए मोदी, केसीआर को बताया 'फार्म हाउस सीएम'

रेलवे की ओर से आए बयान में कहा गया है कि ट्रेन संख्या 20835 वंदे भारत एक्सप्रेस को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन पर अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी की थी. रेलवे के अधिकारी के अनुसार, इस घटना में एक्जीक्यूटिव क्लास की खिड़की का शीशा टूट गया. इसकी वजह से ट्रेन 13 मिनट देरी से चल सकी. 

अपराधियों का पता लगाने की कोशिश

अधिकारी के अनुसार, घटना की सूचना आरपीएफ के एक अधिकारी ने दी. ईसीओआर की सुरक्षा शाखा ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. रेलवे सुरक्षाबल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क रहने को कहा गया है. वहीं स्थानीय पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई है. अधिकारी का कहना है ​कि ईसीओआर की सुरक्षा शाखा स्थानीय पुलिस के संग मिलकर अपराधियों का पता लगाने की कोशिश में है. 

पत्थराव पर लगाम लगाने के लिए चल रहा जागरूकता अभियान

एक अधिकारी ने बताया कि ईस्ट कोस्ट रेलवे लोगों को ट्रेनों पर पत्थर की घटनाओं पर जागरूक कर रहा है. इसे लेकर लगातार अभियान भी चलाए जा रहे हैं. आपको बता दें कि वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव जैसी घटनाएं पहले भी देश के कई भागों में देखी जा चुकी है.