News Nation Logo
Banner

पटनायक सरकार ने रेहड़ीवालों के लिए उठाया बड़ा कदम, 3000 के साथ मिलेगा ये फायदा

कोरोना वायरस की रोकथाम के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन के दौरान ओडिशा के शहरी इलाकों में सड़क किनारे दुकान लगाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को तीन हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

Bhasha | Updated on: 29 Mar 2020, 02:00:00 AM
Naveen Patnaik

सीएम नवीन पटनायक (Photo Credit: फाइल फोटो)

भुवनेश्वर:

कोरोना वायरस की रोकथाम के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन के दौरान ओडिशा के शहरी इलाकों में सड़क किनारे दुकान लगाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को तीन हजार रुपए की आर्थिक सहायता और ग्रामीण क्षेत्र के दस लाख लोगों पका हुआ भोजन मुहैया कराया जाएगा.

राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को यह घोषणा की. इस घोषणा से एक दिन पहले राज्य सरकारों ने बंद से प्रभावित हुए समाज के कमजोर वर्ग के लिए 2,200 करोड़ की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. पटनायक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि राज्य भर में 114 शहरी निकायों के अंतर्गत सड़क किनारे दुकान लगाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को तीन हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन के बीच 10 सरकारी बैंकों का होगा विलय, RBI ने दी मंजूरी, बदल जाएंगे नाम

उन्होंने कहा कि इससे 65,000 पंजीकृत रेहड़ीवाले लाभान्वित होंगे. इसके अतिरिक्त बंद के दौरान सभी ग्राम पंचायतों के गरीब से भी ज्यादा गरीब सौ से दो सौ चिन्हित लोगों को प्रतिदिन पका हुआ भोजन दिए जाने की भी घोषणा की गयी. पटनायक ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाएं भोजन पका कर गरीबों में वितरण करने का कार्य करेंगी जिसके बाद लोग भोजन अपने घर ले जा कर खा सकेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे दस लाख गरीब और असहाय लोग लाभान्वित होंगे. 

First Published : 29 Mar 2020, 02:00:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×