News Nation Logo
Banner

इस सीट पर चुनाव रद्द कराने की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे नवीन पटनायक

नवीन पटनायक ने बताया कि मैं ओड़िशा के पटकुरा विधानसभा सीट के उपचुनाव के संबंध में चुनाव आयोग से मिलने के लिए दिल्ली आया हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 30 Apr 2019, 02:31:54 PM
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक

नई दिल्ली:

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक चुनाव आयोग से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. नवीन पटनायक ने बताया कि मैं ओड़िशा के पटकुरा विधानसभा सीट के उपचुनाव के संबंध में चुनाव आयोग से मिलने के लिए दिल्ली आया हूं. पटनायक चक्रवात के चपेट आने की स्थिति में इस सीट पर चुनाव को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कल अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित हो सकता मसूद अजहर, भारत की हो सकती है जीत

फनी चक्रवात तूफान (FANI cyclone) को लेकर ओडिशा हाई अलर्ट पर है. ओडिशा विशेष राहत आयुक्त बिशुनपद सेठी ने कहा, मौसम विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि 3 मई को पुरी जिले में ओडिशा तट पर चक्रवात आने की संभावना है. इसे लेकर सभी जिला कलेक्टरों को अलर्ट कर दिया गया है. सभी चक्रवात केंद्रों को तैयार रखा जा रहा है.

चक्रवात के लिए तैयारियों को लेकर बिशुनपद सेठी ने कहा, फनी चक्रवात से निपटने के लिए तैयारी की जा रही है. इससे प्रभावित लोगों के बचाव के लिए अभियान चलाया जाएगा. हमने उड़ीसा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स की 20 इकाइयों को सचेत किया है और एनडीआरएफ (NDRF) की 12 इकाइयां भी तैयार हैं.

फनी' चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए भारतीय एयर फोर्सऔर भारतीय नौसेना भी तैयार है. मौसम विभाग ने अगले कुछ ही घंटों में 'फनी' चक्रवाती तूफान को तेज तूफान में बदल जाने की चेतावनी जारी की है. विभाग ने बताया कि तेज रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहे 'फनी' चक्रवात की दिशा 1 मई से उत्तर-पूर्व हो जाएगी. मौसम विभाग ने उड़ीसा में भूस्खलन का अनुमान जताया है. साथ ही केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है.

First Published : 30 Apr 2019, 02:30:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो