logo-image

ओडिशा: कंधमाल में हादसा, खाई में गिरा मिनी ट्रक, 8 की मौत, 35 घायल

ओडिशा के कंधमाल जिले में मंगलवार को एक मिनी ट्रक के खाई में गिर जाने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 35 लोग घायल हो गए.

Updated on: 22 Jan 2019, 04:30 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के कंधमाल जिले में मंगलवार को एक मिनी ट्रक के खाई में गिर जाने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 35 लोग घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना गदरपुर से ब्रह्मनिगांव जाते के रास्ते में सुलुमा इलाके में हुई. ट्रक में करीब 50-60 लोग सवार थे. घायलों को बहरामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चालक का वाहन पर से नियंत्रण खो गया और ट्रक पोईगुडा घाट पर दुर्घटना का शिकार हो गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'एक महिला और लड़की समेत 8 लोगों की मौत हो गई. घायलों को तुरंत ब्रह्मनिगांव सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी स्थिति गंभीर बताई. जिन्हें बाद में बरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया.'

अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से डॉक्टरों की एक टीम आपातकालीन इलाज के लिए ब्रह्मनिगांव पहुंची थी, वहीं 5 एंबुलेंस की गाड़ियां भी घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची थी.

और पढ़ें : बीजेपी राज में ईसाई समुदाय के लोगों पर दर्ज केस भी वापस लेने की तैयारी में है कमलनाथ सरकार

उन्होंने कहा, 'पुलिस अधिकारी, वन अधिकारी, स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत अभियान चला रहे हैं. कंधमाल के जिला अधिकारी बरुंधा डी और पुलिस अधीक्षक प्रतीक सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंची थी.'

इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा और सभी घायलों के लिए नि:शुल्क इलाज देने की घोषणा की है.