logo-image

बस में भीषण आग लगने से 9 की मौत, 40 घायल, मृतक के परिजनों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये

आग देखते ही देखते बस में बैठे लोगों को अपने जद में ले लिए. आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं 40 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

Updated on: 09 Feb 2020, 08:22 PM

ओडिशा:

ओडिशा से बहुत ही दर्दनाक खबर आ रही है. ओडिशा के गंजम जिले के ब्रह्मपुर में हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. 11 किलो वोल्ट (KV) बिजली तार के संपर्क में एक बस आ गई. तार के संपर्क में आते ही बस में आग लग गई. आग देखते ही देखते बस में बैठे लोगों को अपने जद में ले लिए. आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं 40 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने कहा, ...इसलिए देरी हो गई वोटिंग पर्सेंट जारी करने में 

घायल लोगों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया है. वहां सभी घायलों का इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है. वहीं घायलों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा. गंजाम जिलाधिकारी विजय अमृत कुलंगे ने कहा कि हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 9 लोगों को जो गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें कटक के अस्पताल में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि बस में बाराती सवार थे. वहीं घटनास्थल पर 10 एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी हैं. राहत-बचाव का काम तेजी से चल रहा है.

यह भी पढ़ें- Delhi: AAP ने सवाल उठाए तो चुनाव आयोग बोला- 62.59% वोटिंग हुई, इस सीट पर सबसे कम मतदान हुआ 

इससे पहले 29 जनवरी की सुबह गंजाम जिले में एक बड़ा बस हादसा हुआ था जिसमें बस पहाड़ी से नीचे गिर जाने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 34 लोग घायल हो गए थे. गंजाम के जिला अधिकारी विजय अमृत कुलंगे ने बताया कि रायगढ़ा जिले के टिकिरी से ब्रह्मपुर जा रही एक निजी बस तपतापानी के पास पलट गई और सड़क से कम से कम 30 फुट नीचे गिर गई.