logo-image

ओडिशा ट्रेन हादसा : ममता बोलीं, बंगाल के 31 लोग हैं लापता, 103 शवों की पहचान हुई

ओडिशा ट्रेन हादसा : ममता बोलीं, बंगाल के 31 लोग हैं लापता, 103 शवों की पहचान हुई

Updated on: 06 Jun 2023, 07:00 PM

भुवनेश्वर:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनके राज्य के 31 यात्री अभी भी लापता हैं, जो दो जून की शाम को ओडिशा के बालासोर में हुई एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा कर रहे थे।

ममता मंगलवार की दोपहर ओडिशा पहुंचीं और राज्य के मंत्री तुषारकांति बेहरा ने भुवनेश्वर हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया। भुवनेश्वर में उतरने के तुरंत बाद वह कटक के लिए रवाना हो गईं और एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में इलाज करा रहे घायल लोगों से मिलीं।

कटक में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए ममता ने कहा, एक्सप्रेस में पश्चिम बंगाल से बहुत सारे लोग यात्रा कर रहे हैं। हम सभी को बुला रहे हैं, कोई रिसीव कर रहा है और कोई नहीं कर रहा है। अब तक 103 शवों की पहचान की जा चुकी है, जिनमें से 83 शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं। अन्य शव सौंपे जाने की प्रक्रिया चल रही है, अभी भी 31 लोग लापता हैं।

इसके अलावा, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न अस्पतालों में 200 से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें से लगभग 93 लोगों का ओडिशा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सीबीआई जांच पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, मैं कुछ नहीं कहना चाहती। सच्चाई सामने आनी चाहिए। सच्चाई की जीत होनी चाहिए, इसे दबाया नहीं जाना चाहिए।

मरने वालों की संख्या को लेकर उन्होंने कहा, यह बहस का समय नहीं है। इतने लोग मारे गए हैं। सच्चाई सामने आती है।

2 जून की शाम को ओडिशा के बालासोर जिले में बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक अच्छी ट्रेन के बीच हुई एक टक्कर में कम से कम 278 लोगों की मौत हो गई और 1,100 से अधिक घायल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.