logo-image

ओडिशा के खेल मंत्री ने राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप का उद्घाटन किया

ओडिशा के खेल मंत्री ने राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप का उद्घाटन किया

Updated on: 24 Dec 2021, 03:50 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा ने शुक्रवार को यहां चौथी राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में खेल मंत्री ने कहा, हमारे पैरा एथलीटों ने टोक्यो पैरालंपिक में भारत का गौरव बढ़ाया है और हमें उनमें से प्रत्येक खिलाड़ियों पर गर्व है। यह हमारे लिए एक बड़ा दिन है क्योंकि हम चौथे राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहे हैं। इस चैंपियनशिप में सभी का स्वागत है। मैं सभी को खेलों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

पैरालंपिक भारत की अध्यक्ष दीपा मलिक ने समारोह में कहा, हाल के दिनों में, ओडिशा राज्य ने विभिन्न खेलों का समर्थन करके और उन्हें नई ऊंचाइयों पर ले जाकर एक महान उदाहरण स्थापित किया है। उसी तरह, ओडिशा अब पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए आगे आया है। एक ऐसा खेल जिसने हाल ही में भारत को चार पदक दिए हैं। वहीं, भारत की पैरालंपिक समिति को टूर्नामेंट के संचालन के लिए ओडिशा सरकार और ओडिशा के पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के साथ काम करने पर गर्व है।

पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन ओडिशा की अध्यक्ष कमला कांता रथ ने कहा, टीम ने इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए दिन-रात मेहनत की है और जिस तरह से हमने इस आयोजन को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उस पर मुझे गर्व है।

ओडिशा सरकार के खेल और युवा सेवा विभाग के साथ ओडिशा का पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन तीन दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है जिसमें 500 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

यह टूर्नामेंट रेलवे इंडोर स्टेडियम और भुवनेश्वर में केसी मेमोरियल ट्रस्ट में आयोजित किया जाएगा। वहीं, उड़ान बैडमिंटन अकादमी के सहयोग से 24 से 26 दिसंबर तक पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में चैंपियनशिप आयोजित होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.