logo-image

ओडिशा पुलिस ने एक जिंदा पैंगोलिन जब्त किया, दो गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस ने एक जिंदा पैंगोलिन जब्त किया, दो गिरफ्तार

Updated on: 18 Nov 2021, 01:50 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कंधमाल जिले में एक जीवित पैंगोलिन जब्त किया है और दो वन्यजीव अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया, एसटीएफ ने बालिगुडा वन अधिकारियों की मदद से कंधमाल के बालीगुडा वन रेंज के जकिकिया गांव के पास एक जीवित पैंगोलिन को जब्त/बचाया है। वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। मामले में आगे की जांच जारी है।

एसटीएफ की टीम ने वन अधिकारियों की मदद से कल कंधमाल जिले के बालीगुड़ा थाना अंतर्गत गांव जकिकिया के पास एनएच-59 पर छापेमारी कर पैंगोलिन को छुड़ाया। एसटीएफ ने कहा कि बाद में पुलिस ने इसे डीएफओ बालीगुडा को सुरक्षित हिरासत में सौंप दिया।

दोनों आरोपियों की पहचान कंधमाल जिले के शिवानंद मलिक और रास्त्र भोई के रूप में हुई है। इसमें कहा गया है कि आरोपियों को आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए वन अधिकारियों को भी सौंप दिया गया है।

टास्क फोर्स ने पिछले एक साल के दौरान सात जीवित पैंगोलिन और 15 किलो पैंगोलिन स्केल्स को जब्त कर अवैध व्यापार में शामिल वन्यजीव अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.