logo-image

ओडिशा पुलिस ने नवजात तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया, 7 गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस ने नवजात तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया, 7 गिरफ्तार

Updated on: 27 Jul 2021, 02:20 PM

भुवनेश्वर:

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा के इस्पात शहर राउरकेला से गिरफ्तार किए गए सात लोगों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं, पुलिस ने नवजात शिशुओं की तस्करी के रैकेट का पदार्फाश किया है।

सुंदरगढ़ जिले के प्लांट साइट पुलिस थाने के अधिकारियों ने सीमा खुंटिया द्वारा दायर एक शिकायत के बाद रैकेट का पदार्फाश किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनकी डेढ़ साल की पोती का अपहरण कर लिया गया है।

राउरकेला के अतिरिक्त एसपी, बिक्रम केशरी भोई ने कहा, कि अपराध में शामिल सात में से आठ को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। हमें उनके मोबाइल फोन में नवजात शिशुओं की बहुत सारी तस्वीरें मिलीं, जो इंगित करती हैं कि वे बाल तस्करी में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चे को आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से बचा लिया गया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में से कई अमीर परिवारों से हैं और उन्होंने राउरकेला में गरीब परिवारों को पैसे का लालच देकर उनके बच्चों को खरीद लिया। पुलिस ने कहा कि उन्हें एक बच्चे को बेचने के लिए चार लाख रुपये तक और बालिका के लिए एक लाख रुपये तक मिल रहे थे।

उन्होंने कहा कि इसके बाद, उन्होंने राज्य के बाहर बच्चों को बेच दिया, खासकर झारखंड और छत्तीसगढ़ में।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.