logo-image

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार धनखड़ का समर्थन करेगा बीजद

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार धनखड़ का समर्थन करेगा बीजद

Updated on: 18 Jul 2022, 12:30 AM

भुवनेश्वर:

नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजद) ने रविवार को घोषणा की कि वह राजग के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा।

पार्टी महासचिव, मीडिया मामलों, मानस मंगराज ने एक ट्वीट में कहा कि बीजद ने धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजद अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात की और उनका समर्थन मांगा।

उन्होंने कहा कि धनखड़ द्वारा 19 जुलाई को नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान बीजद के कुछ वरिष्ठ नेताओं के भी मौजूद रहने की संभावना है।

चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई है जबकि मतदान 6 अगस्त को होगा। वर्तमान उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होने जा रहा है।

इससे पहले बीजद ने एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की थी, जो ओडिशा से एक जनजातीय नेता हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.