logo-image

क्लब हाउस चैट में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी : दिल्ली पुलिस ने लखनऊ निवासी को किया तलब

क्लब हाउस चैट में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी : दिल्ली पुलिस ने लखनऊ निवासी को किया तलब

Updated on: 22 Jan 2022, 04:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक मामले में जांच में शामिल होने के लिए लखनऊ के एक 18 वर्षीय व्यक्ति को तलब किया है, जिसमें क्लब हाउस नामक एक ऑडियो चैट एप्लिकेशन पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील और अपमानजनक टिप्पणी की गई थी।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के रहने वाले राहुल कपूर के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को आईडी बिस्मिल्लाह का उपयोगकर्ता पाया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, उसका पता लगा लिया गया और उसने स्वीकार किया कि सल्लोस के निर्देश पर उसने क्लब हाउस में एक ऑडियो चैट रूम बनाया और मॉडरेटर की चाबी सल्लोस को सौंप दी।

सूत्रों ने आगे कहा कि पुलिस की एक टीम लखनऊ भेजी गई है। अधिकारी ने कहा, राहुल आज शाम तक दिल्ली में जांच में शामिल होंगे।

यह भी पता चला कि पुलिस ने राहुल का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि राहुल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

विशेष रूप से, मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक महिला द्वारा मुंबई में शिकायत दर्ज कराने के बाद इसी मामले में हरियाणा के तीन पुरुषों को भी गिरफ्तार किया है।

इस हफ्ते की शुरूआत में, 17 जनवरी को, मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं विषय पर क्लब हाउस की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उक्त बातचीत में, प्रतिभागियों को कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील, अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना गया था।

फिर अगले दिन मंगलवार, 18 जनवरी को इस मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए, दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को एक नोटिस जारी कर कथित व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और दंडात्मक कार्रवाई की मांग की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.