News Nation Logo

लखनऊ में घटी हॉटस्पॉट की संख्या, 18 के बजाय रह गए 8

लखनऊ में प्रवासी मजदूरों के पॉजिटिव पाए जाने का सिलसिला तमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को दो नए प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 23 May 2020, 12:43:24 PM
Corona

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लखनऊ में प्रवासी मजदूरों के पॉजिटिव पाए जाने का सिलसिला तमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को दो नए प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुर्सी रोड बहेटा गांव और गोसाईगंज में एक-एक प्रवासी मजदूर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद उसे देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने लोहिया संस्थान के मातृ शिशु एवं रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें- UP: लोक कल्याण के लिए योगी ने किया अपने मठ में रुद्राभिषेक, महादेव से मांगी यह मन्नत

गोसाईंगंज के क्षेत्र में एक सात छह युवक अहमदाबाद से लखनऊ आलमबाग में आकर रुके थे. जिन्हें 10 मई को ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने घर में एकांत में रहने की सलाह दी थी. दो दिन पहले अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई तो उसे स्थानीय CHC लाया गया जहां उसमें कोरोना के लक्षण मिलने पर नमूना लिया गया. CMO डॉक्टर नरेंद्र के मुताबिक, दोनों प्रवासी मजदूर पॉजिटिव मिले हैं.

हॉटस्पॉट इलाकों में आई कमी

कोरोना से लड़ाई में लखनऊ के हालत सुधरे है. शहर में हॉटस्पॉट की संख्या में कमी आई है. अब 18 के बजाय सिर्फ 8 हॉटस्पॉट रह गए हैं. जिनमें कैंट इलाके में अलीजान के पास का इलाका, थानां केशरबाग में फूलबाग और नजरबाग के पास का इलाका और नया गांव पश्चिम का इलाका, केशरबाग सब्जी मंडी और जम्बूर खाना मछली के आसपास का इलाका, तोपखाना, कटरा अजमबेग नख्खास, नई बस्ती इरादत नगर, खंदारी लेन लालबाग में ही हॉटस्पॉट इलाके हैं.

मौत के बाद रिपोर्ट निगेटिव

काकोरी के सिमरामऊ गांव में क्वारंटीन रहने वाले एक युवक की मौत हो गई थी. गुरुवार को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने से अफसरों ने राहत की सांस ली है. CMO ने बताया कि मृतक की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 12:43:24 PM