News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 39 हुई

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब यह आंकड़ा 39 पर पहुंच गया है, सबसे ज्यादा इंदौर में 20 लोगों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य में अब तक दो मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार की रात ज

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 29 Mar 2020, 11:14:50 PM
corona

कोरोना। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब यह आंकड़ा 39 पर पहुंच गया है, सबसे ज्यादा इंदौर में 20 लोगों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य में अब तक दो मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार की रात जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या 39 हो गई है. सबसे ज्यादा 20 लोगों के पॉजिटिव नमूने इंदौर में पाए गए हैं, वहीं उज्जैन में 4, भोपाल में 3, ग्वालियर में 2, जबलपुर में 8, शिवपुरी में दो मरीजों के नमूने पॉजिटिव आए हैं.

यह भी पढ़ें- इटली के बाद स्पेन दूसरा देश है, जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें हुईं, आंकड़ा जानकर चौक जाएंगे आप

बुलेटिन में कहा गया है कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार कर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के प्रयास जारी है. जिला स्तर पर मेडिकल मोबाइल यूनिट और रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई है. इनके द्वारा जांच का काम काफी तेजी से किया जा रहा है.

राज्य में इंदौर में सबसे ज्यादा लोगों के कोरोना वायरस के नमूने पॉजिटिव आ रहे हैं, यही कारण है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां के प्रशासनिक अमले में बदलाव किया है. कलेक्टर व पुलिस उप महानिरीक्षक को हटा दिया गया है. यहां कलेक्टर के पद पर मनीष सिंह और डीआईजी के पद पर हरिनारायण चारीमिश्रा को पदस्थ किया गया है. दोनों अधिकारियों ने पदभार संभालकर कामकाज संभाल लिया है.

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत तो भारतीय सेना ने दिया ऐसे जवाब

राज्य में अब तक दो लोगों की मौत हुई है. इनमें एक इंदौर और एक उज्जैन के निवासी हैं. वहीं भोपाल में तीन पॉजिटिव पाए गए लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. वहीं राज्य में 1039 लोगों को घरों में आइसोलेट रखा गया है.

First Published : 29 Mar 2020, 11:14:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×