News Nation Logo

छत्तीसगढ़ में एनटीपीसी स्टेशन, एमपी चिप कोविड-19 से लड़ाई के लिए आये आगे

डब्लूआर 2 के सभी स्टेशन और परियोजनाएं कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में समर्थन प्रदान करने के लिए अपने संबंधित जिला प्रशासन के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं.

By : Ritika Shree | Updated on: 08 May 2021, 06:25:49 PM
NTPC

NTPC (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • बिजली का उत्पादन राष्ट्रीय ग्रिड में जारी है और घरों को बिजली पहुंच रही है
  • कोरबा में जिला कोविड अस्पताल के लिए एक सीटी स्कैन मशीन प्रदान करेगा
  • एमपी के गाडरवारा और खरगोन में डब्लूआर 2 स्टेशन भी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं
  •  

छत्तीसगढ़:

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को काबू करने के लिए देश में हर तरह के उपाय किए जा रहे हैं. महामारी इतनी तेजी से बढ़ रही है के कई राज्यों को ऑक्सीजन और जरुरी दवाओं की भारी अभाव का सामना करना पड़ रहा है. वही देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन दे रही है. डब्लूआर 2 के सभी स्टेशन और परियोजनाएं कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में समर्थन प्रदान करने के लिए अपने संबंधित जिला प्रशासन के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं. मार्च 2020 में महामारी के प्रकोप और लॉकडाउन के बाद बिजली क्षेत्र के कर्मियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने समर्थन दे दिया था कि बिजली का उत्पादन राष्ट्रीय ग्रिड में जारी है और घरों को बिजली पहुंच रही है और सभी आपातकालीन सेवाएं निरंतर जारी रहती हैं. पीपीई किट और वेंटिलेटर खरीदने के लिए जिला प्रशासन को वित्तीय सहायता प्रदान करने से लेकर, एनटीपीसी सीपत मस्तूरी में एक कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ेंः दवाओं और ऑक्सीजन वितरण पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन, बनाई टास्क फोर्स

कोरबा स्टेशन आगे आया है और कोरबा में जिला कोविड अस्पताल के लिए एक सीटी स्कैन मशीन प्रदान करेगा. वे आस-पास के गांवों में नियमित रूप से स्वच्छता का काम भी कर रहे हैं. वेंटिलेटर की खरीद के लिए एनटीपीसी लारा ने कलेक्टर, रायगढ़ को वित्तीय सहायता प्रदान की है.

यह भी पढ़ेंः लक्षद्वीप, हरियाणा और असम में हुई सबसे अधिक वैक्सीन की बर्बादी

एमपी के गाडरवारा और खरगोन में डब्लूआर 2 स्टेशन भी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. खरगोन सरकारी सिविल अस्पताल सनावद में 20 बेड्स के लिए ऑक्सीजन सेंट्रल लाइन कार्य के लिए सहायता प्रदान करेगा. इसके अलावा, एनटीपीसी डब्लूआर 2 के सभी स्टेशनों द्वारा मास्क, पीपीई किट, हैंड ग्लव्स, हेड कवर, सैनिटाइजर, थमार्मीटर वितरित किए जा रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 06:25:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.