logo-image

JNU में दशहरा पर पीएम मोदी का पुतला फूंकने वालों को NSUI का नोटिस

एनएसयूआई के अध्यक्ष के मुताबिक वो किसी का पुतला फूके जाने के खिलाफ हैं। ऐसा करना नैतिक संहिता का उल्लंघन है। ऐसे काम युवा छात्रों के बीच अशांति फैलाते हैं।

Updated on: 13 Oct 2016, 12:39 PM

नई दिल्ली:

दशहरे के दौरान जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी(JNU) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने के मामले में NSUI ने कड़ा रुख अपनाया है। छात्र संगठन ने JNU विंग को कारण बताओ नोटिस जारी करने का फैसला किया है। एनएसयूआई के अध्यक्ष के मुताबिक वो किसी का पुतला फूके जाने के खिलाफ हैं। ऐसा करना नैतिक संहिता का उल्लंघन है। ऐसे काम छात्रों के बीच अशांति फैलाते हैं।

JNU में कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई के कुछ छात्रों ने मंगलवार रात दशहरा पर रावण की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योग गुरु बाबा रामदेव समेत कई अन्य लोगों का पुतला फूंका था। छात्रों ने इस घटना का वीडियो बनाकर इसे फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया।

इस बीच जेएनयू प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है। इससे पहले भी जेएनयू में हुए एक कार्यक्रम को लेकर विवाद हो गया था जिसके बाद जेएनयू छात्रसंघ के प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार को राष्ट्रद्रोह के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। कन्हैया कुमार फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।