logo-image

एनएसडी मनाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

एनएसडी मनाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

Updated on: 11 Aug 2021, 09:20 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) 12, 13 और 14 अगस्त को स्वतंत्रता की कहानियों पर तीन नाटकों जगदम्बा बापू और पहला सत्याग्रही का मंचन करेगा। तीन दिवसीय कार्यक्रम में महात्मा गांधी के साथ-साथ कस्तूरबा गांधी और अन्य लोगों के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान को प्रदर्शित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन अभिमंच सभागार, एनएसडी परिसर में राज्य मंत्री (संस्कृति और संसदीय कार्य) अर्जुन राम मेघवाल द्वारा किया जाएगा।

एनएसडी के अध्यक्ष परेश रावल ने कहा, स्वतंत्रता संग्राम में संघर्षों और घटनाओं की अपनी प्रेरणा और संदेश हैं, जिन्हें समकालीन भारत आत्मसात कर सकता है। हमें इन प्रेरणाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कई माध्यमों का उपयोग करना होगा, यह मंच उनमें से एक है। इन नाटकों में महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका आंदोलन से लेकर चंपारण, नमक सत्याग्रह, असहयोग आंदोलन, दांडी मार्च, भारत छोड़ो आंदोलन के साथ-साथ स्वतंत्रता के प्रति कस्तूरबा गांधी के योगदान को प्रदर्शित किया जाएगा।

सभी कोविड प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.