logo-image

मणिपुर में एनएससीएन, कुकी उग्रवादी हथियारों के साथ गिरफ्तार

मणिपुर में एनएससीएन, कुकी उग्रवादी हथियारों के साथ गिरफ्तार

Updated on: 26 Sep 2021, 08:15 AM

इंफाल:

सुरक्षा बलों ने शनिवार को मणिपुर में कुकी संगठन के चार आतंकवादियों और एनएससीएन-आईएम के एक शीर्ष कैडर को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कांगपोकपी जिले के गोपीबुंग गांव के पास के जंगलों से कुकी नेशनल फ्रंट (मंगखोलम किपगेन गुट) के चार कट्टर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

असम राइफल्स के जवानों और पुलिस कर्मियों के संयुक्त अभियान में उग्रवादियों के कब्जे से दो 9 मिमी पिस्तौल, एक-एक पत्रिका और कुछ जीवित गोला-बारूद बरामद किया गया।

एक अन्य ऑपरेशन में, असम राइफल्स के जवानों ने नगालैंड की सीमा से लगे मणिपुर के सेनापति जिले के मरम में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालिम (इसाक-मुइवा) के एक शीर्ष कैडर को गिरफ्तार किया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पूछताछ के दौरान, एनएससीएन (आईएम) के आतंकवादी ने खुलासा किया कि वह 2002 से संगठन के लिए काम कर रहा था और वह एक अन्य कैडर के साथ पिछले दो महीनों से जबरन वसूली और कर संग्रह गतिविधियों में शामिल था।

गिरफ्तार एनएससीएन (आईएम) के बागी का सहयोगी सुरक्षाबलों को देखकर इकट्ठा हुए पैसे लेकर फरार हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.