logo-image

ऑपरेशन-370 के बाद जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लोगों से इस अंदाज में मिले NSA अजीत डोभाल, देखें Video

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म होने के बाद एनएसए (NSA) अजित डोभाल के दौरे पर हैं.

Updated on: 08 Aug 2019, 12:10 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म होने के बाद एनएसए (NSA) अजित डोभाल के दौरे पर हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल बुधवार को शोपियां पहुंचे. वहां उन्होंने लोगों से मुलाकात की और वहां की स्थिति के बारे में जाना. इसके बाद उन्होंने शोपियां के लोगों के साथ खाना भी खाया. 

यह भी पढ़ेंः JK से आर्टिकल-370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- भारत से रिश्ता तोड़ देना चाहिए

पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद एनएसए अजीत डोभाल ने सुरक्षा बल के जवानों से भी मुलाकात की और वहां की सुरक्षा का हाल जाना. इस मौके पर डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अजीत डोभाल की ऐसी यह पहली यात्रा है. अजित डोभाल की यात्रा से पहले मंगलवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था और संबंधित जिलों के पुलिस आयुक्तों को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों की पूरी मदद की जाए.

इससे पहले सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर करीब एक घंटे तक सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) की बैठक चली थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई. उच्चस्तरीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- देश ने अपनी एक अत्यंत प्रिय बेटी खोई है

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 खत्म कर सूबे को दो केंद्रशासित राज्‍यों में बांटने का विधेयक राज्‍यसभा के बाद लोकसभा से पास हो गया है. अब पाक अधिकृत कश्‍मीर (Pok) से भी भारत में शामिल किए जाने की मांग उठ रही है. गिलगिट-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan) के लोगों ने कहा, उन्हें भारत के संविधान पर पूरा भरोसा है. लिहाजा क्षेत्र के लोग भारत के साथ जुड़ना चाहते हैं. उन्होंने भारतीय संविधान में अपना प्रतिनिधित्व मांगा है.