logo-image

बंगाल के लिए एनआरसी जरूरी है, BJP के सत्ता में आने पर समर्थन दूंगा : दिलीप घोष

देश में एनआरसी लागू करने के पक्षधर घोष ने कहा कि हर सभ्य देश के पास उसके नागरिकों की पंजी है.

Updated on: 17 Jan 2020, 09:53 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए एनआरसी जरूरी है और अगर 2021 के विधानसभा चुनावों में पार्टी सत्ता में आती है तो वह इसका 'नैतिक समर्थन' करेगी. देश में एनआरसी लागू करने के पक्षधर घोष ने कहा कि हर सभ्य देश के पास उसके नागरिकों की पंजी है. लगातार दूसरी बार राज्य भाजपा का अध्यक्ष चुने जाने के एक दिन बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, 'फिर भारत के पास क्यों नहीं नागरिक पंजी हो?' उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का कहना है कि केंद्र सरकार ने नागरिक पंजी पर चर्चा नहीं की है. विवादास्पद टिप्पणियों के लिए चर्चा में रहने वाले घोष ने कहा कि वह अपनी बात कहते रहेंगे 'अगर इससे पार्टी को मदद मिलती है.'

उन्होंने कहा था कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को 'कुत्ते की तरह गोली मार दी गई.' उन्होंने कहा, 'कोई भी मेरा मुंह नहीं बंद कर पाएगा भले ही इससे विवाद पैदा होता हो.' 55 वर्षीय नेता ने पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव और कोलकाता नगर निगम सहित 109 नगर निगमों में होने वाले निकाय चुनावों में भी जीत हासिल करने का विश्वास जताया. नगर निकाय चुनाव को विधानसभा चुनावों की तरह देखा जा रहा है. पार्टी के राज्य प्रमुख के तौर पर पहले कार्यकाल में भाजपा को ऊंचाई देने के लिए जाने जाने वाले घोष को बृहस्पतिवार को फिर से तीन वर्षों के लिए अध्यक्ष चुना गया.

यह भी पढ़ें-62 फीसदी तक बढ़ा रिलायंस जियो का लाभ, दिसंबर तिमाही में जानें कितनी हुई कमाई

यह पूछने पर कि क्या 2021 में बंगाल में सत्ता में आने पर भाजपा एनआरसी लागू करेगी तो घोष ने कहा कि पार्टी इसका नैतिक रूप से समर्थन करेगी. उन्होंने कहा, 'अभी तक केंद्र में एनआरसी पर चर्चा नहीं हुई है. हमने कहा था कि चूंकि उच्चतम न्यायालय ने असम में एनआरसी अद्यतन का आदेश दिया था, इसे बंगाल में भी लागू करने की जरूरत है क्योंकि राज्य में घुसपैठ की दर काफी ज्यादा है.' विवादास्पद बयानों के बारे में पूछे जाने पर घोष ने कहा कि वह कभी भी विवादित बयान नहीं देते, केवल सच बोलते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं जो भी सही समझता हूं और जो सच है, वह मैं कहना जारी रखूंगा.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Polls: BJP की पहली लिस्ट में एक भी मुस्लिम नहीं, नई दिल्ली सीट पर सस्पेंस

मैं विवादास्पद बयान नहीं देता, लोग मेरे बयान पर विवाद पैदा कर देते हैं. अगर आक्रामक तरीके से खेलने में मेरी पार्टी को मदद मिलती है तो मैं ऐसा करना जारी रखूंगा. कोई मुझे शांत नहीं करा सकता. मैं अपने विचारों पर टिका रहूंगा.' यह पूछने पर कि बनर्जी के खिलाफ भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं है तो उन्होंने कहा कि यह छिपा नहीं रहेगा. तृणमूल कांग्रेस से बड़ी संख्या में नेताओं के कथित तौर पर पार्टी छोड़ने के बारे में पूछे जाने पर घोष ने कहा कि कई नेता भाजपा के संपर्क में हैं लेकिन पार्टी में आने के लिए उचित अवसर की ताक में हैं.