logo-image

अब सपा नेता आजम खान पर बरसीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कह दी बड़ी बात

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह वह घर नहीं है, जहां कोई भी पुरुष आए और किसी औरत की आंखों में झांका जाए.

Updated on: 26 Jul 2019, 01:03 PM

highlights

  • केंद्रीय महिला एवं बालविकास मंत्री स्मृति ईरानी ने साधा आजम खान पर निशाना.
  • कहा-यह वह घर नहीं है, जहां कोई भी आए और महिला की आंख में झांके.
  • टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती का भी मिला बीजेपी सांसद रमा देवी को साथ

नई दिल्ली.:

समाजवादी पार्टी नेता और सांसद आजम खान की स्पीकर चेयर संभाल रही बीजेपी सांसद रमा देवी पर टिप्पणी पर शुरू हुई रार थमने का नाम नहीं ले रही है. अब केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह वह घर नहीं है, जहां कोई भी पुरुष आए और किसी औरत की आंखों में झांका जाए. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने आजम खान पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की. सिर्फ स्मृति ईरानी ही नहीं टीएमसी की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने भी स्पीकर से आजम खान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की.

यह भी पढ़ेंः आजम खान नहीं करते महिलाओं का सम्मान, उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं- रमा देवी

आजम खान की टिप्पणी पर मचा तूफान
गौरतलब है कि गुरुवार को तीन तलाक मसले पर बोलते हुए सपा नेता आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी. उस वक्त रमा देवी स्पीकर की चेयर संभाल रही थी. उन्होंने सपा सांसद ने इधर-उधर देखने के बजाय स्पीकर की तरफ देख कर बोलने की नसीहत दी थी. इस पर आजम खान ने एक शेर 'तू इधर उधर की बात ना कर...' का जिक्र कर रमा देवी की आंखों में झांकने की बात कह दी. इसके बाद तो लोकसभा में हंगामा खड़ा हो गया.

यह भी पढ़ेंः टुकड़े-टुकड़े गैंग पर खामोश रहने वाले 49 लोगों पर अब 61 हस्तियों ने साधा निशाना

महिला सांसद आईं एक साथ
इस घटना पर शुक्रवार को रमा देवी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उन्होंने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया. हम सभी जानते हैं कि जया प्रदा जी के बारे में उन्होंने कैसी बातें कहीं. उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है.' इस घटना पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी सपा सांसद पर शुक्रवार को जमकर बरसीं. उन्होंने कहा इस सदन ने कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर कानून बनाया है. कल की घटना के परिप्रेक्ष्य में सभी को एक साथ आकर एक सुर में बोलना होगा. आप सदन में किसी महिला से गलत व्यवहार कर उस पर नाटकीयता बरत सदन से यूं ही नहीं जा सकते.