News Nation Logo

Rafale Deal : अब एंटी करप्‍शन क्‍लॉज हटाने की बात पर मचा बवाल

अंग्रेजी अखबार द हिंदू में फिर एक रिपोर्ट छपी है,‍ जिसमें यह दावा किया गया है कि केंद्र सरकार ने राफेल सौंदे को लेकर एंटी करप्शन क्लॉज जैसी महत्वपूर्ण शर्त को हटा दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 11 Feb 2019, 11:56:36 AM
राफेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस का हमलावर रुख जारी है. अंग्रेजी अखबार द हिंदू में फिर एक रिपोर्ट छपी है,‍ जिसमें यह दावा किया गया है कि केंद्र सरकार ने राफेल सौंदे को लेकर एंटी करप्शन क्लॉज जैसी महत्वपूर्ण शर्त को हटा दिया था. सोमवार को यह खबर छपते ही कांग्रेस के कई नेताओं ने मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. द हिंदू की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि करीब 7.87 यूरो के राफेल सौदे में भारत सरकार ने कई तरह की अभूतपूर्व रियायतें दीं. अंतर-सरकारी समझौते (IGA) पर दस्तखत के कुछ दिनों पहले ही भ्रष्टाचार विरोधी जुर्माना और एस्क्रो अकाउंट के जरिए भुगतान जैसे महत्वपूर्ण प्रावधानों को हटा दिया गया.

कांग्रेस ने इस खबर के छपने के बाद ट्वीट कर कहा, 'पीएमओ द्वारा सॉवरेन गारंटी को खत्म करने के दबाव के बाद अब पता चला है कि पीएमओ ने मानक एंटी-करप्शन क्लॉज हटाने के लिए भी कहा. पीएमओ आखिर किसे बचाना चाहता था? बता दें कि इससे पहले भी द हिंदू (The Hindu) की खबर पर बवाल मचा था, जब उसने राफेल सौदे में रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी की आपत्‍ति की खबर को प्रकाशित की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Feb 2019, 11:56:27 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.