News Nation Logo

ग्रेटा टूलकिट केस में दिशा रवि की गिरफ्तारी से प्रियंका भी 'खफा'

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 Feb 2021, 11:34:53 AM
Priyanka Gandhi

अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर जताई नाराजगी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • हर बार की तरह देश विरोधी बातें करने वालों के पक्ष में खड़ी हुई कांग्रेस
  • पी चिदंबरम, जयराम, शशि थरूर के बाद प्रियंका भी कूदीं दिशा केस में
  • ट्वीट कर खड़ा किया मोदी सरकार को कठघरे में

 

नई दिल्ली:

ग्रेटा टूलकिट प्रकरण में बेंगलुरु से 22 साल की कथित क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि (Disha Ravi) को गिरफ्तार कर रिमांड पर क्या लिया गया, कांग्रेस समेत कथित लिबरल्स मोदी सरकार पर टूट पड़े. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम समेत शशि थरूर तक तो किसान आंदोलन के मशाल थामे राकेश टिकैत दिशा के समर्थन में बोलने लगे. अब इस कड़ी में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने इस गिरफ्तारी पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. गौरतलब है कि गूगल की ओर से उपलब्ध कराई जानकारी से पता चला कि दिशा ने न सिर्फ ग्रेटा की टूलकिट में दो लाइनें एडिट की, वरन् सोशल मीडिया पर टूल किट लीक हो जाने पर उसे हटाने के लिए भी ग्रेटा को कहा.

राजनीतिक तूल पकड़ रही दिशा की गिरफ्तारी
टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई 22 साल की एक्टिविस्ट दिशा रवि का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मसले पर ट्वीट किया और सरकार को निशाने पर लिया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस मसले पर ट्वीट किया. प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा कि हमारे युवा आज के विषयों पर जानकारी के साथ अपनी राय रखते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन्हें अपनी बात रखने का मौका देते हैं, लेकिन भारत सरकार इसे गुनाह मान रही है. हमारे युवा हमारा भविष्य है, ना की कमजोरी.

यह भी पढ़ेंः टूलकिट मामलाः निकिता जैकब और शांतनु के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

बाहर से भी मिल रहा मीना को समर्थन
गौरतलब है कि अपनी आंटी और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रशासन ने 22 साल की युवा एक्टिविस्ट को गिरफ्तार कर लिया है. नौदीप कौर के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी है, जो कृषि कानूनों से जुड़ी है और हाल के दिनों में ही हुई है. मीना ने यह ट्वीट तब किया है, जब उन्हें अपनी आंटी का नाम खुद की या अपनी कंपनी की ब्रांडिंग के लिए इस्तेमाल नहीं करने पर व्हाइट हाउस के वकीलों ने चेतावनी जारी की है. इनसे पहले भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, जयराम रमेश समेत कई लोगों ने दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Feb 2021, 11:30:36 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो