News Nation Logo

दिल्ली मेट्रो में भी यात्री ले सकेंगे इंटरनेट का मजा, इस लाइन में मिलेंगी सुविधाएं

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro)में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब यात्रियों को येलो लाइन दिल्ली मेट्रो में फ्री इंटरनेट की सेवा मिल सकेगी. जानकारी के मुताबिक DMRC ने रविवार को इस सेवा को शुरु करने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Oct 2021, 03:19:59 PM
delhi metro  1

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • DMRC ने रविवार से की सुविधा शुरू
  • येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगी मुफ्त वाई-फाई की सुविधा
  •  आगामी कुछ दिनों में अन्य लाइन के यात्रियों को भी मिलगी इंटरनेट सुविधा

नई दिल्ली :

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro)में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब यात्रियों को येलो लाइन दिल्ली मेट्रो में फ्री इंटरनेट की सेवा मिल सकेगी. जानकारी के मुताबिक DMRC ने रविवार को इस सेवा को शुरु करने की घोषणा की है. यह सेवा यात्रियों को सोमवार की सुबह से ही मिलनी शुरु हो जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने प्रोद्योगिकी संघ के साथ मिलकर यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है. डीएमआरसी का कहना है कि फिलहाल सिर्फ येलो लाइन पर सेवा शुरू की जा रही है. इसके बाद बाकी बची लाइनों पर भी फ्री वाई-फाई की सेवा करने का काम किया जाएगा. डीएमआरसी के इस निर्णय से येलो लाइन में रोजाना सफर करने वाले लाखों यात्री इंटरनेट का आनंद उठा सकेंगे..

यह भी पढें :पीएम मोदी करेंगे कल से चुनावी अभियान का श्रीगणेश, इनपर टिकी रणनीति

जनवरी 2020 में, मेट्रो ने नयी दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी.. यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी. दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी लाइन पर नयी दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं..

डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की यात्रा को आनंदमय बनाने के लिए यह सुविधा शुरु की है. ताकि यात्री फ्री वाई-फाई का लाभ उठा सके.
 येलो लाइन या लाइन -2 पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा शुरु हो चुकी है. डीएमआरसी के आधिकारियों का मानना है कि धीरे-धीरे पूरी मेट्रो को इंटरनेट सेवा से लैस किया जाएगा..

First Published : 17 Oct 2021, 03:19:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.