logo-image

कांग्रेस- ISF गठबंधन पर अब बीजेपी भी हमलावर, संबित पात्रा बोले-कांग्रेस सिर्फ 4 लोगों की पार्टी

कांग्रेस- ISF गठबंधन पर अब बीजेपी भी हमलावर, संबित पात्रा बोले-कांग्रेस सिर्फ 4 लोगों की पार्टी

Updated on: 02 Mar 2021, 01:49 PM

नई दिल्ली:

बंगाल में कांग्रेस और आईएसएफ के बीच हुए गठबंधन पर आनंद शर्मा के बाद अब बीजेपी भी हमलावर हो गई है. बीजेपी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार का अस्तित्व बचाने के लिए आईएसएफ से गठबंधन किया गया है. अब कांग्रेस के लिए कोई विचारधारा मायने नहीं रखती है. कांग्रेस सिर्फ चार लोगों की पार्टी बनकर रह गई है. पात्रा ने कहा कि खुद को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस का कट्टरपंथियों से गठबंधन करती है. 

यह भी पढ़ेंः आनंद शर्मा के रूख से कांग्रेस नाराज, पीरजादा से गठबंधन पर उठाए थे सवाल

संबित पात्रा ने कहा कि जहां तक कांग्रेस पार्टी का सवाल है कांग्रेस सही मायने में नगण्य हो गई है. कांग्रेस अपने को प्रासंगिक बनाये रखने के लिए गठबंधन का सहारा ले रही है. लेकिन जहां भी राहुल गांधी जाते है, जिस पार्टी को छूते है वह डूब जाती है. आज कांग्रेस में गठबंधन पर कांग्रेस के अंदर ही विरोध हो रहा है. कांग्रेस के गठबंधन का कारण परिवार अपने को प्रासंगिक बनाये रखने की है. अब्बास सिद्दीकी की पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस पार्टी के अंदर भी द्वंद है ट्विटर युद्ध हो रहा है. कांग्रेस के ही कुछ नेता कांग्रेस के सेकुलरिज्म पर सवाल उठा रहे है. कांग्रेस पार्टी केरल में मुस्लिम लीग, वेल्फेयर पार्टी करती है और असम में बदरुद्दीन के साथ गठबंधन की कोशिश कर रही है. बदरुद्दीन की पार्टी पर एनआईए की टेरर फंडिंग की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी का किला भेदने के लिए पीएम मोदी तैयार, बंगाल में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

बंगाल में लेफ्ट के साथ केरल में खिलाफ?
संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस एक तरफ बंगाल में लेफ्ट के साथ गठबंधन में चुनाव पड़ रही है, दूसरी तरफ केरल में मुस्लिम लीग से गठबंधन किया है. उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा कि जो कांग्रेस पार्टी के जो नेता बंगाल में लेफ्ट समर्थन में अच्छी-अच्छी बातें बोलेंगे वो केरल में कैसे उनके खिलाफ बोलेंगे. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता ही एक दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं. कांग्रेस सेक्युलर होने का ढोंग करती है लेकिन सब दिखावा है. कांग्रेस असल में चार लोग सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा की पार्टी बनकर रह गई है.