logo-image

मालवीय नगर में लड़की की हत्‍या पर राज्‍य महिला आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को भेजा नोटिस

मालवीय नगर में लड़की की हत्‍या पर राज्‍य महिला आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को भेजा नोटिस

Updated on: 28 Jul 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मालवीय नगर में कथित तौर पर एक पूर्व प्रेमी द्वारा 22 वर्षीय लड़की की हत्या पर शुक्रवार को पुलिस को नोटिस जारी किया।

अधिकारियों ने कहा कि डीसीडब्ल्यू ने मीडिया रिपोर्टों का स्वत: संज्ञान लिया है, जिनमें कहा गया है कि मालवीय नगर स्थित अरबिंदो कॉलेज के पास एक व्यक्ति ने लड़की पर लोहे की रॉड से हमला किया था।

एक अधिकारी ने कहा, हमले में लड़की की मौके पर ही मौत हो गई और आरोपी घटनास्थल से भागने में सफल रहा। डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और मामले में कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) का अनुरोध किया है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से 31 जुलाई तक मामले में की गई किसी भी गिरफ्तारी के विवरण के साथ एफआईआर की एक प्रति प्रदान करने को कहा है।

मालीवाल ने कहा, घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। महिलाएं और बच्चियां दिन में भी सुरक्षित नहीं हैं। एक पॉश कॉलोनी में दिनदहाड़े लड़की की हत्या से पता चलता है कि राजधानी में महिलाएं और लड़कियां कितनी असुरक्षित हैं।

उन्‍होंने कहा, राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति खस्ताहाल है। केंद्र सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने में क्‍यों विफल है? मैं केंद्र सरकार से एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाने की मांग करती हूं जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री, दिल्ली के मुख्‍यमंत्री, उपराज्‍यपाल और डीसीडब्‍ल्‍यू शामिल हों ताकि ताकि जवाबदेही तय की जा सके।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.