logo-image

कुख्यात हथियारों का सप्लायर दिल्ली में गिरफ्तार

कुख्यात हथियारों का सप्लायर दिल्ली में गिरफ्तार

Updated on: 18 Jan 2022, 11:40 AM

नई दिल्ली:

नंदू और सिसोदिया गिरोह के कुख्यात हथियार सप्लायर को राष्ट्रीय राजधानी में बाहरी उत्तर जिले के विशेष कर्मचारियों के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान जहांगीर पुरी निवासी शकील उर्फ शेरनी के रूप में हुई है, जो पहले 17 अन्य मामलों में शामिल था और वर्तमान में नंदू और सिसोदिया गिरोह को हथियारों की आपूर्ति कर रहा था।

ऑपरेशन की जानकारी देते हुए डीसीपी बृजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि बाहरी उत्तर जिले के क्षेत्र में हथियार आपूर्तिकर्ता शकील की मौजूदगी के संबंध में एक सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने सेक्टर 35, रोहिणी के पास एक जाल बिछाया, जहां उसकी मौजूदगी के बाद उसे पकड़ लिया गया।

डीसीपी ने कहा, पुलिस की मौजूदगी को देखते हुए, आरोपी ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चला दीं और पांच राउंड फायरिंग की। डीसीपी ने बताया कि आरोपी की गतिविधि पर लगाम लगाने और उसे मौके से भागने से रोकने के लिए पुलिस पार्टी ने सात राउंड फायरिंग भी की।

इसके तुरंत बाद पुलिस ने आरोपी को काबू कर मौके से पकड़ लिया।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी के पास से 13 परिष्कृत पिस्तौल और 38 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया, हथियार और गोला-बारूद संभवत: एक गैंगवार के लिए थे।

जिस मोटरसाइकिल पर आरोपी आए थे, वह भी चोरी की मिली। पुलिस ने कहा, आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.