News Nation Logo
Banner

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का दावा, मोदी सरकार में एक भी बम विस्फोट नहीं हुआ

जावड़ेकर ने अपने भाषण में स्वास्थ्य से जुड़ी कई योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि गरीबों को किफायती स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं मुहैया कराना प्रधानमंत्री का ‘मंत्र’ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 07 Mar 2020, 05:46:43 PM
prakash Javdekar

प्रकाश जावड़ेकर (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा उठाए गए सुरक्षा के कड़े कदमों के कारण पिछले छह वर्षों में देश में एक भी बम विस्फोट नहीं हुआ. जावड़ेकर यहां बी जे मेडिकल कॉलेज में ‘जन औषधि दिवस’ के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनसभा को संबोधित किया. जावड़ेकर ने अपने भाषण में स्वास्थ्य से जुड़ी कई योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि गरीबों को किफायती स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं मुहैया कराना प्रधानमंत्री का ‘मंत्र’ है.

यह भी पढ़ें- यूपी सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम, नई जनसंख्या नीति लाने की तैयारी में

फिट इंडिया अभियान चलाया जा रहा है

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा, ‘‘मोदी जी द्वारा दवाइयों, स्टेंट्स और प्रतिरोपण के दाम कम करना, जन औषधि दुकानें खोलना, आयुष्मान भारत योजना और बीमारियों को दूर भगाने के लिए योग तथा फिट इंडिया अभियान चलाने जैसे प्रयास और विभिन्न योजनाएं गरीबों के लिए उनकी चिंता को दिखाती हैं.’’ उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले देश में आए दिन विभिन्न शहरों में बम धमाके होते रहते थे. उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले 10-15 वर्षों तक हमने क्या देखा? हमने पुणे, वडोदरा, अहमदनगर, दिल्ली और मुंबई में बम धमाके देखे.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से पाकिस्तान को 6.1 करोड़ डॉलर नुकसान का अनुमान: एडीबी

दो-तीन लाख लोगों को हर दिन फायदा हो रहा है

हर आठ से दस दिनों में धमाके होते थे और लोग मारे जाते थे. लेकिन पिछले छह वर्षों में धमाके की एक भी घटना नहीं हुई.’’ जावड़ेकर ने कहा, ‘‘यह ऐसे ही नहीं हुआ बल्कि प्रधानमंत्री द्वारा उठाए कुछ कड़े कदमों की बदौलत हुआ ताकि देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.’’ जन औषधि दुकानों के बारे में मंत्री ने कहा कि ऐसी 6000 से अधिक दुकानें खोली जा रही हैं और दो-तीन लाख लोगों को हर दिन फायदा हो रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को दवाएं किफायती दामों पर मिल रही है तो ऐसी दुकानों को बढ़ावा देना चाहिए.’’ जावड़ेकर ने देश को खुले में शौच से मुक्त बनाने और शौचालयों का निर्माण कराने की केंद्र की पहल की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘‘संयुक्त राष्ट्र ने प्रयासों की प्रशंसा की है.’’ भाषा गोला नीरज नीरज

First Published : 07 Mar 2020, 05:46:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो