logo-image

Karnataka: 'आतंकी हमले में BJP का एक भी नेता नहीं मरा', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सिद्धारमैया के बिगड़े बोल

Karnataka: 'आतंकी हमले में BJP का एक भी नेता नहीं मरा', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सिद्धारमैया के बिगड़े बोल

Updated on: 21 May 2023, 04:09 PM

नई दिल्ली:

Siddaramaiah Controversial Statement: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि है. देशभर में कांग्रेस नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. वहीं, कर्नाटक के नए सीएम सिद्धारमैया ने पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर याद करते हुए विवादित बयान दे डाला. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ आतंकवाद पर बात करते हैं, लेकिन आजतक एक भी बीजेपी का नेता आतंकवादी हमले में मारा नहीं गया है. भाजपा लगातार कांग्रेस पर आरोप लगाती है कि हम आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं, लेकिन हमारी पार्टी के दो बड़े नेता इसी आतंकी हमले में मारे गए हैं. इंदिरा गांधी और राजीव गांधी दोनों ही आतंकवादी हमले का शिकार हो चुके हैं. 

पुण्यतिथि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत दर्ज की है. प्रदेश की जनता ने हमें समर्थन किया उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं. कार्यकर्ताओं की मेहनत से पार्टी सत्ता में लौटी है. हालांकि, उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमने भले ही विधानसभा चुनाव में 135 सीटें जीती है, लेकिन मैं इससे खुश नहीं हूं. हमारा अगला टारगेट लोकसभा चुनाव है और इसके लिए हमें मिलकर चुनाव लड़ना है. 

यह भी पढ़ें: Karnataka: विधानसभा चुनाव में जीत से खुश नहीं हैं DK शिवकुमार, जानें क्या बताई वजह

शपथ समारोह में विपक्षी एकता का संदेश

बता दें कि शनिवार को सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कर्नाटक से दिल्ली तक लंबी खींचतान के बाद पार्टी आलाकमान ने सिद्धारमैया को प्रदेश की कमान सौंपी है. मुख्यमंत्री की रेस में प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार भी चल रहे थे. डी के शिवकुमार ने पार्टी आलाकमान के सामने अपनी दावेदारी मजबूती के साथ रखी. पर पार्टी ने सिद्धरमैया पर भरोसा जताया है. बता दें कि सिद्धरमैया की शपथ ग्रहण समारोह विपक्षी दलों के नेता भी शामिल हुए. इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता की झलक भी देखने को मिली. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस राज्य के मुख्यमंत्री के अलावा अन्य दलों के सीएम भी मौजूद रहें.