logo-image

नॉर्टनलाइफलॉक और अवास्ट ने 8 बिलियन डॉलर में किया विलय

नॉर्टनलाइफलॉक और अवास्ट ने 8 बिलियन डॉलर में किया विलय

Updated on: 11 Aug 2021, 06:25 PM

नई दिल्ली:

वैश्विक डिजिटल सुरक्षा कंपनियों नॉर्टनलाइफलॉक और अवास्ट ने 8 अरब डॉलर से अधिक का मेगा साइबर सुरक्षा साम्राज्य बनने के लिए अपने आपरेशनल का विलय करने की घोषणा की है।

नई कंपनी, जिसका नाम घोषित किया जाना बाकी है, 40 मिलियन प्रत्यक्ष ग्राहकों सहित 500 मिलियन से अधिक उपयोगकतार्ओं को सेवा प्रदान करेगी।

नॉर्टनलाइफलॉक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विन्सेंट पिलेट ने कहा, यह लेनदेन उपभोक्ता साइबर सुरक्षा के लिए एक बड़ा कदम है । यह अंतत: लोगों को अपने डिजिटल जीवन को सुरक्षित रूप से जीने के लिए सुरक्षित और सशक्त बनाने के लिए हमारे ²ष्टिकोण को प्राप्त करने में सक्षम होगा।

उन्होंने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में कहा,इस संयोजन के साथ, हम अपने साइबर सुरक्षा मंच को मजबूत कर सकते हैं और इसे 500 मिलियन से अधिक उपयोगकतार्ओं के लिए उपलब्ध करा सकते हैं। हमारे पास साइबर सुरक्षा को बदलने के लिए नवाचार को और तेज करने की क्षमता भी होगी।

विलय की शर्तों के तहत, अवास्ट के शेयरधारक नॉर्टनलाइफलॉक में नकद प्रतिफल और नए जारी किए गए शेयरों के संयोजन को प्राप्त करने के हकदार होंगे।

अवास्ट शेयरधारकों के चुनावों के आधार पर, विलय अवास्ट के पूरे जारी किए गए और लगभग 8.1 बिलियन डॉलर और 8.6 बिलियन डॉलर के बीच साधारण शेयर पूंजी जारी करता है।

अवास्ट के सीईओ ओन्ड्रेज वेलसेक ने कहा ,ऐसे समय में जब वैश्विक साइबर खतरे बढ़ रहे हैं, फिर भी साइबर सुरक्षा की पैठ बहुत कम है। नॉर्टनलाइफ लॉक के साथ, हम दुनिया भर के उपभोक्ताओं के लिए समग्र साइबर सुरक्षा प्रदान करने के अपने साझा ²ष्टिकोण को तेज करने में सक्षम होंगे।

उन्होंने कहा, हमारी प्रतिभाशाली टीमों के पास बेहतर डेटा अंतर्²ष्टि तक पहुंच से बेहतर क्षमताओं के साथ उन्नत समाधान और सेवाओं को विकसित करने और विकसित करने के बेहतर अवसर होंगे।

विलय गोपनीयता में अवास्ट की ताकत और पहचान में नॉर्टनलाइफलॉक की ताकत को जोड़ देगा, और एक व्यापक और पूरक उत्पाद पोर्टफोलियो का निर्माण करेगा, जो मुख्य सुरक्षा से परे और आस-पास के विश्वास-आधारित समाधानों की ओर होगा।

लेन-देन के पूरा होने के बाद, अवास्ट के सीईओ विसेक के अध्यक्ष के रूप में नॉर्टनलाइफलॉक में शामिल होने और नॉर्टनलाइफलॉक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्य बनने की उम्मीद है।

कंपनियों ने घोषणा की है कि अवास्ट के सह-संस्थापक और वर्तमान निदेशक पावेल बॉडिस के एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नॉर्टनलाइफलॉक बोर्ड में शामिल होने की उम्मीद है।

अवास्ट की स्थापना चेक गणराज्य में हुई थी और उसने पांच साल पहले एवीजी का अधिग्रहण किया था, जबकि नॉर्टनलाइफलॉक सिमेंटेक का पूर्व उपभोक्ता व्यवसाय है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.