News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत में जारी रहेगी शीत लहर, दिन भी ठंडा रहेगा

अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और विदर्भ में और अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Jan 2022, 07:41:28 AM
Delhi Cold

दो-तीन रहेगी कड़ाके की ठंड. फिर चढ़ेगा तापमान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दो-तीन दिन गिर कर फिर चढ़ेगा तापमान
  • मध्य प्रदेश भी रहेगा ठिठुरा-ठिठुरा

नई दिल्ली:  

उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत, पूर्वी भारत और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले दो-तीन दिनों के दौरान शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी ने कहा कि कई राज्यों में बारिश भी होगी. आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल स्तर में एक ट्रफ के रूप में स्थित है और निचले ट्रोपोस्फेरिक स्तरों में एक उत्तर-दक्षिण ट्रफ है और एक अन्य ट्रफ दक्षिण तमिलनाडु से दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक जाती है.

यहां होगी बर्फबारी
29 जनवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29-31 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना है. एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक वर्षा/बर्फबारी की संभावना है और 2 से 4 फरवरी तक मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है और उसके बाद धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी.

दो-तीन दिन गिर कर फिर चढ़ेगा तापमान
अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. अगले 2-3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, बिहार और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में और 28 से 30 जनवरी के दौरान ओडिशा में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है.

मध्य प्रदेश भी रहेगा ठिठुरा-ठिठुरा
अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में गंभीर शीत लहर की स्थिति रहेगी और बाद के चार दिनों के दौरान अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में ठंडी हवाएं चलेंगी. अगले दो दिनों तक दिन ठंडे रहने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और विदर्भ में और अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है.

हिमालयी क्षेत्र का रहेगा ऐसा हाल
एक ताजा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ 29 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है और एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 2 फरवरी से उत्तर-पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में शुक्रवार को एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है और इसके बाद मौसम शुष्क रहेगा.

First Published : 28 Jan 2022, 07:41:28 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.