News Nation Logo
Banner

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा- पाकिस्तान कर रहा है नापाक हरकत, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हम तैयार

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्तान के नापाक इरादों के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से घुसपैठियों को खदेड़ने की कोशिश की जा रही है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 15 Aug 2019, 04:56:33 PM
लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह (फोटो:ANI)

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह (फोटो:ANI)

नई दिल्ली:

पूरा देश स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहा है. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के कैंप में भी जश्न मनाया गया. उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह सेना कैंप में तिरंगा लहराया और जवानों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इस दौरान एएनआई से बातचीत में लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्तान के नापाक इरादों के बारे में बताते हुए कहा, 'पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से घुसपैठियों को खदेड़ने की कोशिश की जा रही है.

लेफ्टिनेंट जनरल ने बताया, 'सीमा पर पाकिस्तान गोलीबारी करके घुसपैठियों को भारतीय सीमा पर भेज रहा है. पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. लेकिन भारतीय सेना पूरी तरह से सतर्क है. हम ऐसे प्रयासों को विफल करने में पूरी तरह सक्षम हैं.''

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सेना को संबोधित करते हुए कहा कि हम किसी भी समय के लिए तैयार रहें. हमारा पड़ोसी देश नुकसान करने में लगा हुआ है, हमारे लिए जरूरी है कि हम सब अपनी जिम्मेदारी को समझें. जब भी नापाक कार्रवाई करे तो हम मुंहतोड़ जवाब दे सकें.

उन्होंने कहा कि अभी तक आपने खूब अच्छे तरीके से संभाला हुआ है, आपका आर्मी कमांडर होने के नाते मुझे आप पर गर्व है, जो भी चुनौती हमारे समाने आएगी हम उस पर अच्छी तरह से फतह पाएंगे.

इसे भी पढ़ें:Independence Day 2019: क्या है पीएम मोदी का न्यू इंडिया प्लान, जानें एक नजर में

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि इससे राज्य में अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ावा मिला है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के आवाम को उनके सहयोग के लिए मैं धन्यवाद देना चाहता हूं. सबने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर मुमकिन किया है कि जम्मू कश्मीर में शांति का माहौल रहे.

First Published : 15 Aug 2019, 04:56:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×