logo-image

पूर्वोत्‍तर RPF ने 1 साल में 4 करोड़ के प्रतिबंधित सामान जब्त किए, 103 बच्चों को बचाया

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने एक साल में लगभग चार करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित सामान जब्त किए हैं और 103 नाबालिग बच्चों को तस्करी से बचाया है. अधिकारियों ने मंगलवार को ये जानकारी दी.

Updated on: 19 Jan 2021, 07:07 PM

गुवाहाटी:

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने एक साल में लगभग चार करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित सामान जब्त किए हैं और 103 नाबालिग बच्चों को तस्करी से बचाया है. अधिकारियों ने मंगलवार को ये जानकारी दी. एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभनन चंदा ने कहा कि आरपीएफ ने पिछले एक साल में 14 तस्करों को गिरफ्तार करने के अलावा 103 भागे हुए, बेसहारा और तस्करी के शिकार बच्चों को बचाने में भी सबसे आगे रहा है.

उन्होंने कहा कि आरपीएफ रेलवे परिसर से अवैध माल और विभिन्न दवाओं की तस्करी का पता लगाने में सफल रही है और लगभग चार करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थों और प्रतिबंधित सामान बरामद किए हैं.

प्रतिबंधित सामान और नशीली दवाओं को ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 23 आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की गई और जब्त सामानों को उपयुक्त अधिकारी को सौंप दिया गया. चंदा ने कहा कि पिछले सप्ताह आरपीएफ कर्मियों ने त्रिपुरा में तेलियामुरा-अंबासा सेक्शन के बीच नई दिल्ली जाने वाली स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से लगभग एक लाख रुपये मूल्य के 17 किलोग्राम गांजा (मारिजुआना) सहित दो लावारिस बैग बरामद किए.