logo-image

North East Delhi Violence : मंत्री गोपाल राय ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने आगे कहा कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों से बयानबाजी के बाद लोग जानबूझकर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 24 Feb 2020, 10:23 PM

दिल्ली:

दिल्ली के मंत्री एवं बाबरपुर से विधायक गोपाल राय (AAP MLA Gopal Rai) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर जारी झड़पों के मद्देनजर इलाके के लोगों से शांति बनाए रखने की सोमवार को अपील की. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. राय ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की है और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. राय ने ट्वीट किया, हाथ जोड़कर मैं बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से शांति कायम रखने की अपील करता हूं.

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने आगे कहा कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों से बयानबाजी के बाद लोग जानबूझकर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की है और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए और पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-तमिलनाडु के इस कलाकार ने तरबूज पर उकेरी मोदी, ट्रंप और ताजमहल की तस्वीरें

प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हटाना चाहिए ः कपिल मिश्रा
दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. मौजपुर और जाफराबाद में सोमवार को दो पक्षों में झड़प हो गई. इस दौरान मौजपुर में कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी, जिससे एक पुलिसकर्मी मौत हो गई. इस पर बीजेपी नेता  बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने ट्वीट कर कहा कि CAA विरोधी भजनपुरा, चांद बाग, करावल नगर, मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद में दंगा कर रहे हैं. पुलिस को तुरंत इनको चांद बाग और जाफराबाद की सड़कों से बलपूर्वक हटाना चाहिए.

यह भी पढ़ें-LIVE : CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों से झड़प में DCP घायल, एक पुलिसकर्मी की मौत

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि नागरिकता संधोशन कानून के विरोधी में कुछ असामाजिक तत्व भजनपुरा, चांद बाग, करावल नगर, मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद में दंगा कर रहे हैं. पेट्रोल पंप, घरों, मंदिरों, गाड़ियों में पथराव और आगजनी की जा रही है. वहां की स्थिति बहुत भयानक है. पुलिस को तुरंत इनको चांदबाग और जाफराबाद की सड़कों से बलपूर्वक हटाना चाहिए. सब लोगों से अपील है कि वह शांति बनाए रखिये.

मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम
रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम है. खबर आ रही है कि यहां फिर से सीएए (CAA) समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी हो रही है. पत्थरबाजी में 10 पुलिसकर्मी के जख्मी होने की खबर है. मौजपुर में एक हेड कॉस्टेबल की गोली लगने से मौत की भी खबर आ रही है. उपद्रवियों को काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है.