logo-image

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने गुलाबी शौचालयों के संचालन के लिए पीवीआर नेस्ट के साथ किया समझौता

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने गुलाबी शौचालयों के संचालन के लिए पीवीआर नेस्ट के साथ किया समझौता

Updated on: 15 Aug 2021, 02:10 AM

नई दिल्ली:

75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम करोल बाग क्षेत्र में गुलाबी शौचालय शुरू करने जा रही है। ये शौचालय महिलाओं और बच्चों के लिए अनुकूल हैं जिन्हें गुलाबी कपड़े पहने महिलाओं द्वारा संचालित किया जाएगा।

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता आचार्य भिक्षु अस्पताल के पास बने पहले गुलाबी शौचालय का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि इन शौचालयों में विकलांगों के लिए रैंप व महिलाओं के लिए विशेष अन्य प्रावधान हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन शौचालयों का संचालन और रखरखाव शीर्ष श्रेणी का हो, इसके लिए पीवीआर नेस्ट द्वारा कॉपोर्रेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी के अंतर्गत इसका रख-रखाव किया जाएगा।

वहीं उत्तरी दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि, उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने इस वर्ष 5 शौचालयों के रख-रखाव व संचालन के लिए पीवीआर नेस्ट के साथ समझौता किया है ये शौचालय, मोती नगर, अजमल खान पार्क, सरस्वती, पटेल नगर और कीर्ति नगर में स्थित हैं।

आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि, यह नई पहल करोल बाग क्षेत्र में महिलाओं और बच्चों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करेगी।

इस स्वतंत्रता दिवस पर गुलाबी शौचालय के उद्घाटन पर स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगी राम जैन, नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी, अध्यक्ष करोल बाग वार्ड समिति तेज राम फोर और क्षेत्रीय पार्षद विपिन मल्होत्रा गुलाबी भी उपस्थित रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.