logo-image

टीआरएस ने कारोबारी परिवार की आत्महत्या में नामजद विधायक के बेटे को पार्टी से किया निलंबित

टीआरएस ने कारोबारी परिवार की आत्महत्या में नामजद विधायक के बेटे को पार्टी से किया निलंबित

Updated on: 07 Jan 2022, 10:40 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शुक्रवार को पार्टी विधायक वेंकटेश्वर राव के बेटे वनम राघवेंद्र राव को एक व्यापारी, उनकी पत्नी और उनकी दो बेटियों की आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया है।

टीआरएस ने घोषणा की, मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव के निर्देश पर, पार्टी महासचिव पल्ला राजेश्वर रेड्डी और खम्मम के पार्टी प्रभारी एन. नरेश रेड्डी ने राघवेंद्र राव को निलंबित करने का फैसला किया, (जो भद्राद्री कोठागुडेम जिले में पार्टी के नेता हैं) निलंबन तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

इस बीच, विशेष पुलिस दल की विधायक के बेटे की तलाश जारी है। कोठागुडेम पुलिस ने गुरुवार देर रात राघवेंद्र राव की गिरफ्तारी की खबरों का खंडन किया।

सहायक पुलिस अधीक्षक रोहित राज ने कहा कि आठ पुलिस दल तेलंगाना और पड़ोसी आंध्र प्रदेश में राघवेंद्र की तलाश कर रहे हैं।

एएसपी ने कहा कि पुलिस पूर्व में राघवेंद्र के खिलाफ दर्ज मामलों की भी जांच कर रही है और अगर उन्हें सबूत मिलते हैं, तो वे उसके खिलाफ एक उपद्रवी पत्रक खोलेंगे।

पुलिस ने शुक्रवार को पालोनचा में राघवेंद्र के घर पर एक नोटिस चस्पा कर उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में एएसपी मनुगुरु के सामने पेश होने का निर्देश दिया है।

एक अन्य घटनाक्रम में, विपक्षी दलों और जन संगठनों द्वारा शुक्रवार को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग के आह्वान पर कोठागुडेम शहर में बंद रखा गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह एक विधायक का बेटा है।

विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि राघवेंद्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, हालांकि उनके खिलाफ पूर्व में मामले दर्ज किए गए थे।

एक व्यापारी, उसकी पत्नी और उसकी दो बेटियों की आत्महत्या के ताजा मामले में विधायक के बेटे पर गंभीर आरोप हैं।

एम. नागा रामकृष्ण (45), उनकी पत्नी श्री लक्ष्मी (40) और उनकी बेटी साहित्य (12) की मृत्यु हो गई, जबकि एक अन्य बेटी घायल हो गई, जब उन्होंने 3 जनवरी को पलोंचा में अपने घर पर खुद को आग लगा ली। साहित्य की जुड़वां बहन साहिती स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान 5 जनवरी को उसकी मौत हो गई।

व्यवसायी ने आत्महत्या से पहले अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में आरोप लगाया कि राघवेंद्र ने उसे अपनी पत्नी को हैदराबाद लाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि राघवेंद्र ने अपनी शारीरिक इच्छा को पूरा करने के लिए अपनी राजनीतिक और धन शक्ति का उपयोग करने की कोशिश की।

उस व्यक्ति ने वीडियो में कहा, अगर मैं अकेला मरता हूं, तो वह मेरी पत्नी और बच्चों को नहीं छोड़ेगा। इसलिए मैं उन्हें अपने साथ ले जा रहा हूं।

पुलिस ने रामकृष्ण का सुसाइड नोट भी बरामद किया, जिसमें उन्होंने अपने परिवार की मौत के लिए अपनी मां सूर्यावती, अपनी बहन के लोवा माधवी और राघवेंद्र को जिम्मेदार ठहराया था।

पुलिस के अनुसार व्यवसायी ने लिखा है कि उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया है, क्योंकि उनकी बहन और राघवेंद्र के बीच अफेयर के चलते उनके साथ अन्याय हुआ है। रामकृष्ण ने अपनी मां और बहन के साथ अपने लगभग 30 लाख रुपये के कर्ज को चुकाने के लिए संपत्ति साझा करने के विवाद का भी उल्लेख किया।

पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। घटना के बाद छिप गए राघवेंद्र ने मीडिया को वीडियो संदेश जारी कर मामले में किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने केवल रामकृष्ण को अपनी मां की देखभाल करने की सलाह दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.