News Nation Logo
Banner

किशोर गृह में फांसी पर लटका मिला यूपी का दलित लड़का

किशोर गृह में फांसी पर लटका मिला यूपी का दलित लड़का

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Sep 2021, 01:05:01 PM
Nooe

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बुलंदशहर: अमरोहा का 16 वर्षीय दलित लड़का बुलंदशहर के एक किशोर गृह के बाथरूम में फांसी पर लटका मिला।

उनके परिवार ने दावा किया है कि ऊंची जाति की लड़की के साथ भागने की हिम्मत करने के लिए ऊंची जाति के कैदियों ने उसे कथित तौर पर पीटा था।

लड़के के पिता ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि सोमवार की देर रात, मुझे एक फोन आया कि मेरे बेटे ने खुद को फांसी लगा ली है। लेकिन मुझे यकीन है कि उसकी हत्या कर दी गई है।

शिकायत के आधार पर, मंगलवार को आठ लोगों, पांच कैदियों, लड़की के माता-पिता और उसके चाचा के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और एससी- एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट का इंतजार है।

मृतक को 30 जुलाई को एक उच्च जाति की लड़की को अपहरण करने के आरोप में किशोर केंद्र भेज दिया गया था।

जिला परिवीक्षा अधिकारी नागेंद्र पाल सिंह ने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

लड़के के पिता ने कहा कि मैं उससे दो दिन पहले मिला था और उसने कहा था कि वह बहुत दर्द में है। वह रो रहा था और मुझे उसे बाहर निकालने के लिए कह रहा था क्योंकि किशोर गृह के कर्मचारियों की मिलीभगत से कैदी उसे बेरहमी से मारते थे। उसने मुझे बताया कि उन्होंने उसकी पसली तोड़ दी और उसे सांस लेने में मुश्किल हो रही थी। उसके कूल्हे की हड्डी में भी चोट थी।

लड़का चार अन्य लोगों के साथ 16 अगस्त को घर से भाग गया था।

लड़के के चाचा ने कहा कि उनका मानना है कि लड़की का परिवार भी शामिल हो सकता है।

चाचा ने कहा कि हमारा लड़का सिर्फ 16 साल का था। लड़की अपने परिवार के साथ अमरोहा में हमारे घर की ऊपरी मंजिल पर किराए पर रहती थी। उन्हें प्यार हो गया लेकिन परिवार बाहर चला गया। दोनों संपर्क में रहे। हमारे लड़के ने उसके साथ भागने की गलती की। जिसके बाद लड़की के परिवार ने पुलिस शिकायत दर्ज की और उसे पकड़ लिया गया।

--आईएनएस

एमएसबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Sep 2021, 01:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×