logo-image

NOIDA में आ गया उड़ता हुआ रेस्टोरेंट, अब आप भी 160 फीट ऊपर लें डिनर का मजा

वीकेंड्स में इसकी कीमत थोड़ी और बढ़ जाएगी वीकेंड्स में यह मजा आप 2999 रुपये में उठा सकेंगे.

Updated on: 07 Oct 2019, 08:58 PM

highlights

  • नोएडा में लें हवा में उड़ते रेस्टोरेंट का लुत्फ
  • 24 सीटर रेस्टोरेंट 40 मिनट तक हवा में रहता है
  • दुबई से जागी इस रेस्टोरेंट की प्रेरणा: निखिल

नई दिल्ली:

नोएडा (NOIDA) में अब आप उड़ते हुए खाना खाने (Flying Restaurent) का मजा ले सकते हैं सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लगा होगा, लेकिन यह पूरी तरह से सच है. इन दिनों दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में उड़ता सबको आकर्षित कर रहा है, यह रेस्टोरेंट जमीन से 160 फ़ीट की ऊंचाई पर लोगों को खाना खिला रहा है. दिल्ली एनसीआर के लोग इसका मजा लेने के लिए नोएडा पहुंच रहे हैं. अगर हम इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के खर्च की बात करें तो वीक डेज में यहां आप 2499 रुपये में खाने का लुत्फ उठा सकते हैं जबकि वीकेंड्स में इसकी कीमत थोड़ी और बढ़ जाएगी वीकेंड्स में यह मजा आप 2999 रुपये में उठा सकेंगे. इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए आपको पहले से बुकिंग करवानी पड़ेगी. इस रेस्टोरेंट में 24 सीटिंग की गई है और यह 40 मिनट तक के लिए आपको हवा में खाना खाने का अनुभव दिलाता है.

अब तक आपने सपनों में ही ऐसा सोचा होगा कि हवा में उड़ते हुए रेस्टोरेंट (Flying Restaurent) का मजा लिया जाए लेकिन नोएडा में जमीन से 160 फीट की उंचाई पर लगे टेबल चेयर पर आप आराम से  हवा में तैरते (Flying in Air) हुए लजीज व्यंजनों का मजा ले सकते हैं. दिल्ली (Delhi) से सटे नोएडा शहर (Noida City) के एक रेस्तरां मालिक ने लोगों का यह सपना भी सच कर दिखाया. नोएडा में ये रेस्तरां खुलते ही लोगों के बीच काफी तेजी से पॉपुलर हो गया है.इस रेस्टोरेंट में आप फूड के साथ-साथ एडवेंचर का भी मजा लेते हैं. फ्लाइंग डाइनिंग शाम 6 बजे से शुरू होता है और रात में 10 बजे तक चलता रहता है. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली : 9 साल से कब्र में दफन कत्ल के राज को इस तरह से खोद लाई पुलिस

हवा में उड़ने वाले इस रेस्टोरेंट के संचालक निखिल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें यह आइडिया दो वर्ष पहले दुबई यात्रा के समय आया था. निखिल ने आगे बताया कि यह बिजनेस काफी जोखिम भरा है, उन्होंने इसकी शुरुआत से पहले सुरक्षा को लेकर खासा अध्यन किया है. सुरक्षा उपकरणों की पूरी तरह से जांच पड़ताल की है जिसके बाद ही उन्होंने इस अनोखे रेस्टोरेंट की शुरुआत की है. निखिल ने बताया कि उनके रेस्टोरेंट में एक बार में कुल 24 लोग ही एक साथ डिनर कर सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने डिनर करने की समय सीमा भी निर्धारित की है, जो 40 मिनट है.

यह भी पढ़ें- बाहर बोर्ड स्पा सेंटर का भीतर हाई-प्रोफाइल सेक्स रैकेट, ऐसे चल रहा था गोरखधंधा