News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के दौरान नेशनल हाईवे पर नहीं लगेगा टोल टैक्स

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने घोषणा की है कि गुरुवार से अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स नहीं लगेगा. इस आदेश के बारे में सभी टोल नाकों को सूचना भेज दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 26 Mar 2020, 07:44:12 PM
toll tax

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने घोषणा की है कि गुरुवार से अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स नहीं लगेगा. इस आदेश के बारे में सभी टोल नाकों को सूचना भेज दी गई है.

आपातकालीन सेवाओं में लगे लोगों को मिलेगी मदद

इस बात की घोषणा केंद्रीय सड़क परिवन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार शाम को दी. उन्होंने कहा कि आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों का काम आसान बनाने के लिए देश में अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं वसूला जाएगा. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद कर दिया जाए.

DPIIT ने शुरु की रियल टाइम मॉनिटरिंग

डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड ने 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान आवश्क वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन, वस्तुओं की डिलीवरी की रियलटाइम मॉनिटरिंग के लिए गुरुवार को एक कंट्रोल रूम बनाया है. DPIIT की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि यदि किसी निर्माता, ट्रांसपोर्ट, डिस्ट्रीब्यूटर, थोक विक्रेता या ई कॉमर्स कंपनी को अगर जमीनी स्तर पर किसी तरह की समस्या होती है को वह कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकते हैं. अगर किसी तरह की दिक्कत आती है तो नंबर + 91 11 23062487 पर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है.

First Published : 26 Mar 2020, 07:14:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×