logo-image

पंजाब, हरियाणा को शीत लहर से अभी राहत नही, तमिलनाडु में और बारिश के असारं

पंजाब, हरियाणा को शीत लहर से अभी राहत नही, तमिलनाडु में और बारिश के असारं

Updated on: 03 Jan 2022, 02:20 AM

नई दिल्ली:

पंजाब और हरियाणा को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत में अगले 5-7 दिनों के दौरान तेज शीत लहर से कुछ राहत मिलने की संभावना है, जबकि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश जारी रह सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बने रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है।

विभाग ने कहा, ओडिशा में 3-4 जनवरी को और अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति की संभावना है।

पंजाब, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। आईएमडी ने कहा कि पिछले एक दिन में पंजाब के कुछ हिस्सों और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है।

आईएमडी ने यह भी कहा कि अगले एक दिन में उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और बाद के 3-4 दिनों में धीरे-धीरे 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। इसलिए, 4 जनवरी से न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी अधिक सामान्य से काफी अधिक रहेगा।

इसने भविष्यवाणी की है कि अगले सात दिनों के दौरान लगातार दो सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से नमी के साथ उनके प्रेरित सिस्टम के उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत को प्रभावित करने की संभावना है।

इसके प्रभाव के तहत, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5-7 जनवरी के दौरान काफी व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है और 5 जनवरी को पश्चिम मध्य प्रदेश में भी हल्की बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, साथ ही 5 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.