logo-image

प्लाज्मा थेरेपी से भी न बची जान, महाराष्ट्र में थेरेपी लेने वाले पहले ही मरीज की मौत

मुंबई के लीलावती अस्पताल में 53 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस शख्स को कोरोना संक्रमण की शिकायत पर भर्ती कराया गया था.

Updated on: 01 May 2020, 09:03 AM

मुंबई:

दिल्ली में भले ही प्लाज्मा थेरेपी के नतीजे सकारात्मक आ रहे हो लेकिन महाराष्ट्र में प्लाज्मा थेरेपी लेने वाले पहले ही मरीज की कोरोना वायरस से मौत हो गई. यह खबर वाकई सभी को हैरान करने वाली है क्योंकि अभी प्लाज्मा थेरेपी को कोरोना संक्रमण के प्रभावी इलाज के तौर पर देखा दा रहा था. मुंबई के लीलावती अस्पताल में 53 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक मुंबई के लीलावती अस्पताल में 53 साल के एक शख्स को कोरोना संक्रमण की शिकायत पर भर्ती कराया गया था. इसके इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी का सहारा लिया गया. यह महाराष्ट्र का पहला ऐसा कोरोना संक्रमित केस था जिसका इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया जा रहा था. अस्पताल के सीईओ डॉक्टर रविशंकर ने बताया कि इलाज के दौरान मरीज की 29 अप्रैल को मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः फेसबुक के बाद दूसरे निवेशकों के साथ भी हिस्सा बिक्री की बातचीत कर रही रिलायंस इंडस्ट्रीज

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक मरीज की हालत काफी नाजुक थी. उसे आईसीयू में रखा गया था और उसका इलाज करने की कोशिश की जा रही थी. इलाज में देरी के कारण उन्हें सांस लेने में गंभीर समस्या थी. उन्होंने एक्यूट रेस्पीरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम और निमोनिया हो गया था. डॉक्टरों ने प्लाज्मा थेरेपी के जरिए भी इलाज करने की कोशिश की, जो असफल साबित हुई.